बासित  ने कहा अब पाकिस्तान को अल्लाह ही बचा सकता है
बासित ने कहा अब पाकिस्तान को अल्लाह ही बचा सकता है
Share:

इस्लामाबादः भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त रहे अब्दुल बासित ने अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत ऐजाज अहमद चौधरी की कार्य शैली पर सवाल उठाते हुए को पत्र में लिखा है कि आपके रहते हुए अब पाकिस्तान को अल्लाह ही बचा सकता है. बासित के इस पत्र ने पाकिस्तान के राजनयिक हलकों में खलबली मचा दी है.

उल्लेखनीय है कि अब्दुल बासित ने यह पत्र तब लिखा था जब वे अब्दुल बासित भारत में पाक उच्चायुक्त थे. बासित ने अपने पत्र में लिखा चौधरी को लिखा आप अब तक के सबसे बुरे पाक विदेश सचिव रहे हैं. आप वाशिंगटन में भी पाकिस्तानी दूत के रूप में बुरे ही साबित होंगे.इस पत्र को लेकर पाकिस्तान में खलबली मच गई है. स्मरण रहे कि बासित का भारत में कार्यकाल अप्रैल 2018 में पूरा होना था लेकिन उन्हें इसी साल जुलाई में भारत का उच्चायुक्त पद छोड़ने के निर्देश दिए गए थे.

बता दें कि यह चिट्ठी इसी साल 25 जुलाई के इस पत्र में अब्दुल बासित ने ऐजाज अहमद चौधरी की आलोचना के कारणों को गिनाते हुए कहा कि कूटनीति के गंभीर प्रोफेशनल के तौर पर बने ही नहीं हैं और दूसरा कारण यह है कि आपका दिल सही स्थान पर नहीं है.यह बात उन्होंने इशारों में कही.

बासित ने अपने पत्र में स्पष्ट कहा कि यह पाकिस्तान के हित में रहेगा कि चौधरी को वाशिंगटन से तुरंत हटा दिया जाए. यदि ऐसा नहीं होता है तो 27 फरवरी 2018 को इनका कार्यकाल पूरा होने के बाद इसे बढ़ाया नहीं जाए. बासित ने यह भी लिखा कि आप जैसे कमजोर और संदेहास्पद साख वाले लोग यदि इतने अहम पद पर बैठेंगे तब तो पाकिस्तान को अल्लाह ही बचा सकता है.

यह भी देखें

भारत से विदा हुए अब्दुल बासित, सभी चीजों के लिए शुक्रिया कहा

बढ़ सकती है नवाज शरीफ की परेशानियाॅं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -