पेरिस हमले के बाद भारत में भी जारी किया गया हाई अलर्ट
पेरिस हमले के बाद भारत में भी जारी किया गया हाई अलर्ट
Share:

नई दिल्ली : पेरिस पर हुए आतंकी हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी राज्यों को हाई अलर्ट जारी किया है। कहा जा रहा है कि भारत भी आईएस के खतरे से अछूता नही है। इसी को ध्यान में रखते हुए मंत्रालय ने राज्य भर में सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने की हिदायत दी है। देश के सभी सुरक्षा संस्थानों को अमेरिका और फ्रांस के दूतावासों समेत सभी विदेशी उच्चायोगों की सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है। सिंह का कहना है कि आईएस के खतरे को देखते हुए पूरे देश में अलर्ट घोषित किया गया है।

होम मिनिस्टरी ने सभी सुरक्षा एजेंसियों व राज्यों को परामर्श पत्र भेजा है। जिसमें कहा गया है कि आईएस की हर गतिविधि की रिपोर्ट जल्द से जल्द साझा की जाए। साथ ही हमले की आशंका व साजिश वाले स्थानों को चिन्हित कर उनकी समीक्षा की जाए। यदि खतरा महसूस हो तो तुरंत उचित कदम उठाए जाए।

मिनिस्टरी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि आईएस का इरादा अब और भी खतरनाक होता जा रहा है। उनकी मंशा अपने साम्राज्य को इराक व सीरिया के बाहर फैलाना भी है। फ्रांस, अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, रुस, ऑस्ट्रेलिया, टर्की व इजरायल के दूतावासों की सुरक्षा बढ़ाने की भी बात कही गई है।

एजेंसियों की मानें तो तकरीबन आईएस के 20 लड़ाके भारतीय है। महाराष्ट्र के दो युवक, तेलंगाना व कर्नाटक से एक व कई अन्य शामिल है। सरकार ने भीड़ वाली जगहों, मल्टीप्लेक्स, चर्च, मॉल, विदेशी दूतावासों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बाजार व पार्क आदि जगहों पर विशेष सतर्क रहने को कहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -