रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर असम में हाईअलर्ट जारी
रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर असम में हाईअलर्ट जारी
Share:

गुवाहाटी। भारत में असंगत तरह से प्रवेश करने वाले रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर जानकारी सामने आई है कि, इस समुदाय के लोग अनाधिकृत तौर पर असम में घूम रहे हैं। ऐसे में असम पुलिस के लिए हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। राज्य में ऐसे कई क्षेत्र हैं जो कि बांग्लादेश सीमा से जुड़े हैं। यहां पर रोहिंग्या मुसलमानों के असंगत प्रवेश का डर बना हुआ है।

पुलिस द्वारा कुछ सप्ताह पूर्व ही करीमगंज में चुराईबारी क्षेत्र में 6 संदिग्ध रोहिंग्याओं को हिरासत में लिया था। जिन लोगों को पकड़ा गया है, वे न्यायिक हिरासत में हैं। पकड़े गए रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर एक जानकारी सामने आई है कि कुछ संदिग्ध रोहिंग्या मुसलमान बांग्लादेश के कॉक्स बाजार जिले के कुतुपालांग गांव में एक शरणार्थी शिविर से निकलकर असम में दाखिल हो गए।

भारत में इन लोगों को प्रवेश दिलवाने के लिए कुछ दलालों ने मदद की थी। दरअसल सिपाहिजाला जिले के सोनामुरा में सीमा क्षेत्र में बागड़ नहीं होने के कारण यहां से घुसपैठ काफी आसान हो जाती है, माना जा रहा है कि, संदिग्ध शरणार्थी यहीं से दाखिल हुए हैं।

हिरासत में पूछताछ के दौरान शरणार्थियों ने कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों के आवास हेतु तैयार किए गए, बांग्लादेश के शरणार्थी शिविर रहने लायक नहीं हैं, इन बांग्लादेशी शरणार्थियों के पास से जांच के दौरान सिम कार्ड, बांग्लादेश की मुद्रा आदि बरामद हुई है।

ये शरणार्थी काम की तलाश में नेपाल जाना चाहते थे। दूसरी ओर जानकारी सामने आई है कि,मंगलवार को त्रिपुरा के सोनापुरा में सक्रिय तीन दलालों को पकड़ा गया था। जिनकी पहचान शाहजहां चौधरी उर्फ साजु,फारुक मियां चौधरी और सुमन चौधरी के रूप में हुई है। ये दलाल रोहिंग्या मुस्लिमों को असंगत प्रवेश दिलवाते थे।

खूबसूरत ब्यूटी क्वीन को रोहिंग्या पर वीडियो पोस्ट करना पड़ा महंगा

रोहिंग्या मुद्दे पर अब 13 को होगी सुनवाई

रोहिंग्या शरणार्थी देश के लिए खतरा - सहगल

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -