8 महीनों से पड़े कंटेनर में से मिली 2100 करोड़ की हेरोइन, ईरान से किया गया था आयात
8 महीनों से पड़े कंटेनर में से मिली 2100 करोड़ की हेरोइन, ईरान से किया गया था आयात
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के कच्छ में एक बार फिर से बड़ी मात्रा में हेरोइन बरामद की गई है। यह हेरोइन गांधीधाम क्षेत्र के पास मौजूद कंटेनर फ्रेट स्टेशन में रखे गए कंटेनर्स से बरामद हुई है। बताया जा रहा है कि यह कंटेनर बीते 8 माह से वहीं रखे हुए थे और अभी तक 300 किलो हेरोइन बरामद की जा चुकी है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसका मूल्य 2100 करोड़ के आँका गया है।

जानकारी के मुताबिक, राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) और गुजरात आतंकवाद निरोधी दल (ATS) की संयुक्त टीम ने कच्छ के गांधीधाम के पास स्थित कंटेनर फ्रेट स्टेशन में यह कार्रवाई की है। अधिकारियों ने बताया है कि हेरोइन को कंटेनर्स में ईरान से इम्पोर्ट किया गया था। उन्होंने बताया कि स्टेशन में रखे अन्य 17 कंटेनर्स की भी तलाशी ली जा रही है। जिनमें नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) का भी सहयोग लिया जा रहा है। ऐसे में जब्ती का आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के अधिकारियों के अनुसार, अभी तक तफ्तीश में सामने आया है कि यह कंटेनर सितंबर, 2020 में ईरान से भारत पहुंचे थे। साथ ही बताया गया था कि यह जिप्सम पाउडर है। एजेंसियों का मानना है कि इस खेप को उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में पहुंचाया जाना था। कंटेनर फ्रेट स्टेशन में रखे गए कंटेनर्स के इम्पोर्टर का नाम बालाजी ट्रेडर्स बताया जा रहा है।

 हैरतंअगेज! 11 साल के बच्चे ने कर डाली 4 वर्षीय बच्चे की हत्या, कुत्तों के कारण खुला राज

हिन्दू लड़की को बीच बाज़ार से उठा ले गए अनवर और सरवर, जबरन निकाह कर पीड़िता को मुस्लिम बनाने की कोशिश

'खेत में अश्लील वीडियो दिखाकर किया यौन शोषण...', डॉक्टर के सामने 8 वर्षीय बच्ची ने बयां किया दर्द

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -