यहाँ अगले 4 दिनों तक होगी बारिश, जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान
यहाँ अगले 4 दिनों तक होगी बारिश, जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में तापमान में तेजी से इजाफा हो रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि रविवार तक दिल्ली में पारा 30 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। वहीं, उत्तर प्रदेश, बिहार में भी दिन में धूप निकलने के कारण पारा आने वाले दिनों में बढ़ने के संकेत हैं। वहीं, पहाड़ी राज्यों में 4 दिनों तक बारिश होने जा रही है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में 19-21 फरवरी तक हल्की से मध्यम गति की वर्षा होने का अनुमान है। इसके साथ ही, इस दौरान बर्फबारी भी होगी। वहीं, बाकी के इलाकों में अगले 5 दिनों तक मौसम में कोई बड़ा बदलाव आने का अनुमान नहीं है। बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें, तो उत्तर पश्चिम भारत और उससे लगे मध्यम और पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान 9-10 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। वहीं, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की वर्षा हुई है।

मौसम विभाग का कहना है कि 18 फरवरी को पहाड़ी राज्यों में नया पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है। इसके कारण जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद में 18 को हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। इसके बाद 19-21 फरवरी तक मध्यम बारिश व बर्फबारी होने का अनुमान है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भी 19-21 फरवरी के बीच हल्की बारिश व बर्फबारी की चेतावनी है। अंडमान और निकोबार में अगले 5 दिनों तक हल्की वर्षा होने का अनुमान है।

रोटी का क़र्ज़ चुका गया कुत्ता ! अपनी जान देकर बचा ली ITBP जवानों की जिंदगी

'नितीश कैबिनेट में कांग्रेस को एक ही मंत्री मिलेगा...', तेजस्वी यादव की दो टूक

'जिन्ना चले गए, लेकिन उनके वारिस मौजूद..', पलामू में हिन्दुओं पर हमले से भड़के गिरिराज सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -