ये शानदार टीवी आवाज से होंगे कंट्रोल, जानिए कीमत
ये शानदार टीवी आवाज से होंगे कंट्रोल, जानिए कीमत
Share:

इस समय दुनिया के साथ-साथ तकनीक और भी एडवांस हो गई है. स्मार्टफोन से लेकर टेलिविजन तक में की नए फीचर्स पेश किए जा रहे हैं. इसी क्रम में वॉयस कंट्रेल भी पेश किया गया है. यह एक नया ट्रेंड बन रहा है. टलिविजन सेक्टर में यह काफी तेजी से अपने पैर पसार रहा है. यूजर्स अपने टीवी को वॉयस कंट्रोल से भी कंट्रोल कर सकते हैं. इसका सीधा मतलब है कि टीवी को आवाज के जरिए कमांड देकर कंट्रोल किया जा सकता है. इस पोस्ट में हम आपको 5 ऐसे ही टेलिविजन की जानकारी दे रहे हैं जो वॉयस कंट्रोल फीचर के साथ आते हैं. आइये जानते है कुछ ख़ास टीवी के बारे में विस्तार से 

iPhone X जैसे फीचर्स के साथ Apple ला रहा है सस्ते फ़ोन

अगर बार करें Mi LED TV 4X Pro 55 इंच टीवी की तो इसकी कीमत 39,999 रुपये है. यह भारत में बेस्ट सेलर टीवी है. यह काफी स्लिम है और 4K HDR डिस्प्ले के साथ आता है. इसमें दमदार स्पीकर दिए गए हैं. साथ ही बिल्ट-इन गूगल वॉयस सर्च फीचर भी दिया गया है. यूजर्स वॉयस कंट्रोल के जरिए अपने मनपसंदीदा शोज को प्ल कर सकते हैं.

MevoFit की इस स्मार्टवॉच में है कई ख़ास फीचर, मिलेगी 1 साल की वारंटी

इसके अलावा Samsung RU7470 43 इंच 4K स्मार्ट टीवी को कंपनी ने बाजार में  56,400 रुपये की कीमत में उतार है. यह 43 इंच वाला QLED TV है. इसमें Bixby, गूगल असिस्टेंट और एलेक्सा का इस्तेमाल किया जा सकता है. साथ ही इसे आवाज के जरिए भी कंट्रोल किया जा सकता है. इस फीचर की मदद से यूजर्स टीवी को बंद और चालू कर सकते हैं. साथ ही वॉल्यूम अप-डाउन करने के लिए भी उन्हें रिमोट की जरूरत नहीं है. सैमसंग का यह टेलिविजन AirPlay 2 को भी सपोर्ट करता है और इसमें बिल्ट-इन UHD प्रोसेसर दिया गया है.

रिलायंस जियो के इस ख़ास अभियान से 30 करोड़ लोगों को होगा फायदा

Vu का 49 इंच वाला 4K LED एंड्रॉयड TV: इसकी कीमत 42,400 रुपये है. यह 49 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. यह फीचर बिल्ट-इन गूगल वॉयस सर्च के साथ आता है. इस फीचर से गूगल असिस्टेंट के जरिए टेलिविजन को कंट्रोल किया जा सकता है. इसमें 4K LED पैनल, 20 W स्पीकर्स, ड्यूल बैंड वाई-फाई जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसमें गूगल प्ले स्टोर के जरिए 5000 से ज्यादा ऐप्स डाउनलोड की जा सकती हैं.

जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय ने खरीदी अपनी ड्रीम सुपर बाइक, फिर सीईओ ने कुछ ऐसा कहा

Thomson का 50 इंच वाला 4K एंड्रॉयड TV: इसकी कीमत 34,999 रुपये है. इसमें 50 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. यह एंड्रॉयड TV ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इस टीवी में बिल्ट-इन गूगल असिस्टेंट दिया गया है। साथ ही इसमें डेडिकेटेड बटन के जरिए आप नई मूवी सर्च करने के साथ अलग-अलग चैनल नंबर में स्विच कर सकते हैं.

Nokia 9 PureView जल्द होगा लॉन्च, ये है कंपनी का आधिकारिक ट्वीट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Mi LED TV 4A Pro 43 इंच एक फुल HD डिस्प्ले वाला टीवी है. यह स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड बेस्ट पैचवॉल UI पर काम करता है. यह स्मार्ट टीवी 64 बिट एम्लॉजिक क्वॉडकोर प्रोसेसर से लैस है. इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज दी गई है. साथ ही इसमें DTS-HD ऑडियो के साथ 20W के स्पीकर दिए गए हैं. टीवी में बिल्ट-इन क्रोमकॉस्ट भी मौजूद है. साथ ही इसमें गूगल वॉयस सर्च और 7 लाख घंटे का कंटेंट उपलब्ध कराया गया है.

लेनोवो ने आधिकारिक तौर पर लांच किया Z6 स्मार्टफोन: जाने अन्य विशेषताएं

9 जुलाई से दुनिया भर में क्रोम एड ब्लॉकर लॉन्च करेगा Google

Samsung Galaxy Tab A 8.0 2019 के स्पेसिफिकेशन्स आये सामने, जाने अन्य खुबिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -