उत्तराखंड: 10 अक्टूबर तक ही चलेगी हेमकुंड साहिब यात्रा
उत्तराखंड: 10 अक्टूबर तक ही चलेगी हेमकुंड साहिब यात्रा
Share:

देहरादून: 4 सितंबर से आरम्भ हो रही हेमकुंड साहिब यात्रा इस बार 10 अक्टूबर तक ही चलेगी. वहीं इस बार COVID-19 संक्रमण को देखते हुए एहतियातन एक दिन में सिर्फ 100 तीर्थयात्रियों को ही हेमकुंड साहिब जाने की मंजूरी होगी. 

यात्रा पर जाने वाले भक्तों इस वर्ष हेली सेवा तथा पालकी की सेवा भी नहीं ले पाएंगे. किन्तु यात्रा पर आने वाले भक्तों को घांघरिया से हेमकुंड तक प्रकृति के खूबसूरत नजारों का आनंद अवश्य मिलेगा. इन दिनों घांघरिया से हेमकुंड साहिब पैदल मार्ग पर उत्तराखंड के प्रदेश पुष्प ब्रह्मकमल खिले हुए हैं. टूरिस्ट को इन फूलों के दीदार करने का मौका प्राप्त होगा. वही गुरुद्वारा मैनेजर सेवा सिंह ने बताया कि 3 सितंबर को गोविंदघाट से हेमकुंड साहिब के लिए पंच प्यारे रवाना होंगे. वही ये निर्णय कोरोना के चलते लिया गया है.

वही दूसरी तरफ राज्य के देहरादून जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आकड़ा थम नहीं रहा है. बुधवार रात कोरोना संक्रमित एक और व्यक्ति की मौत हो गई. इस तरह देहरादून जिले में अब तक कोरोना संक्रमित 101 लोगों की मौत हो चुकी है. अस्पताल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार, न्यू हरिद्वार कॉलोनी, देहरादून निवासी 72 वर्षीय मरीज को सांस में दिक्कत होने के कारण परिजनों ने चार अगस्त को उन्हें राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया था. कोरोना के लक्षण पाए जाने पर सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. जांच में मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. इसी के साथ राज्य में लगातार कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है.

पालघर मामले में कार्यवाही को हो गया है कोरोना, स्वामी अवधेशानंद ने मांगा न्याय

ट्रैवल बुकिंग में मिल रहा ख़ास ऑफर, कई छूट के साथ फ्री में होगा कोरोना टेस्ट

थम सकता है कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में हुए नौ लाख टेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -