कांग्रेस के 300 करोड़ी सांसद धीरज साहू का हेमंत सोरेन कनेक्शन ! दिल्ली में मिली BMW से जुड़े तार, ED ने किया तलब
कांग्रेस के 300 करोड़ी सांसद धीरज साहू का हेमंत सोरेन कनेक्शन ! दिल्ली में मिली BMW से जुड़े तार, ED ने किया तलब
Share:

रांची: केंद्रीय जाँच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मामले में 300 करोड़ रुपये नकद मामले से जुड़े कांग्रेस सांसद धीरज साहू को 10 फरवरी को तलब किया है। जांच एजेंसी ने सोरेन के दिल्ली स्थित आवास से जो BMW जब्त की थी, वह कथित तौर पर धीरज साहू ने दी थी। 

बता दें कि, पिछले साल दिसंबर में, आयकर विभाग ने कांग्रेस विधायक के परिवार द्वारा प्रवर्तित ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (BDPL) के खिलाफ छापेमारी के दौरान 351.8 करोड़ रुपये नकद बरामद किए थे, जो अब तक की सबसे बड़ी जब्ती है। सूत्रों ने बताया है कि जांच एजेंसी झारखंड के पूर्व सीएम सोरेन के साथ उनके कथित संबंधों और कुछ समय पहले दिल्ली स्थित हेमंत सोरेन के घर से एजेंसी द्वारा जब्त की गई BMW एसयूवी के संबंध में साहू से पूछताछ और बयान दर्ज करना चाहती है। सूत्रों का कहना है कि बुधवार को ED ने गुरुग्राम के करदारपुर गांव में उस परिसर में छापेमारी की, जिसके पते पर यह हरियाणा नंबर प्लेट वाली एसयूवी पंजीकृत थी।

इसी मामले में बुधवार को कोलकाता में भी दो ठिकानों पर तलाशी ली गयी। जांच एजेंसी को संदेह है कि यह वाहन कथित तौर पर किसी "बेनामी" तरीके से साहू से जुड़ा हुआ है। पिछले महीने, 48 वर्षीय सोरेन को कथित अवैध भूमि अधिग्रहण और कब्जे के मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने गिरफ्तार किया था। उस दिन औपचारिक रूप से गिरफ्तार होने से पहले उन्होंने झारखंड के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। वह फिलहाल ED की हिरासत में हैं। 

1600 साल पुराने चर्च को 'मस्जिद' बना रही तुर्की सरकार, इसी तरह बदला था हागिया सोफिया चर्च का स्वरुप

भारत और म्यांमार के बीच फ्री आवाजाही बंद, 1643 किलोमीटर लंबी बॉर्डर पर को सील करेगी सरकार !

हरदा ब्लास्ट का कांग्रेस MLA ने किया अनोखा विरोध, गले में सुतली बम की माला डाले पहुंचे विधानसभा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -