हेमा हत्याकांड : आरोपी ने कबूला अपना गुनाह
हेमा हत्याकांड : आरोपी ने कबूला अपना गुनाह
Share:

मुंबई : मुंबई में हुए हाईप्रोफाईल हेमा उपाध्याय हत्याकांड में एक नया मोड़ उस वक्त आ गया जब आरोपी शिवकुमार राजभर उर्फ साधु को उत्तरप्रदेश के बड़ागांव थाने के कविरामपुर गांव से पकड़ लिया गया। पकड़े जाने के बाद आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस आरोपी के बदलते बयानों से पसोपेश में है। स्पेशल टास्क फोर्स की वाराणसी इकाई के संयुक्त आॅपरेशन में पुलिस को व्यापक सफलता मिली। इस दौरान उसके कब्जे से हेमा और हरीश के एटीएम कार्ड व मोबाईल बरामद किए गए। हरीश के पास कई बैंकों के एटीएम थे।

उल्लेखनीय है कि कलाकार और चित्रकार हेमा उपाध्याय और उनके अभिभाषक हरीश भंबानी की लाश कांदीवली के नाले से बरामद की गई। हेमा काफी समय से लापता थीं। दोनों ही व्यक्तियों के शव मिलने के बाद पुलिस जांच कार्रवाई में लगी है। प्रारंभिक जांच में पुलिस को यह पता लगा कि आरोपी गोट्या ने दोनों के शवों को गत्ते के बक्से में बंद कर शवों को नाले में फैंक दिया।

गोट्या की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को आरोपियों के तौर पर 5 लोगों के नामों की जानकारी मिली। जिसमें शिवकुमार उर्फ साधु, कविरामपुर निवासी बड़ागांव को पकड़ लिया गया। मुंबई पुलिस ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से संपर्क साधा। इस कार्य की जिम्मेदारी वाराणसी एसटीएफ को सौंपी गई है। इस मामले में पुलिस ने मृतका हेमा के पूर्व पति चिंतन, बिल्डिंग के गार्ड और घरेलू नौकर ललित मंडल से पूछताछ की। 

संपत्ति विवाद के मसले पर हेमा उपाध्याय और भामबानी को अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया था। जिससे चर्चा करने के लिए दोनों पहुंचे थे। एसटीएफ के अनुसार पकड़े गए शिवकुमार उर्फ साधु बीते कई वर्षों से मुंबई के वेस्ट कांदीवली क्षेत्र में शिवकुमार उर्फ साधु रह रहा था। उल्लेखनीय है कि चिंतन जयपुर के जवाहर कला केंद्र में आयोजित किए गए तृतीय जयपुर आर्ट समिट में गाय की कलाकृति के सिलिसले में पहुंचा था। इस दौरान उस पर कलाकारों से अभद्रता का आरोप लगा था। कलाकृति विवाद होने के बाद पुलिस ने उसके साथी को पकड़ लिया था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -