'हैलो! मैं फूड इंस्पेक्टर बोल रहा हूं...', और फिर लगा दिया लाखों का चुना
'हैलो! मैं फूड इंस्पेक्टर बोल रहा हूं...', और फिर लगा दिया लाखों का चुना
Share:

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में स्वयं को फूड इंस्पेक्टर बताकर दो व्यक्तियों ने होटल मालिक से साढ़े 4।5 लाख रुपये ऐंठ लिए। किन्तु पुलिस ने शीघ्र ही दोनों नकली फूड इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। घटना पुणे-सोलापुर नेशनल हाईवे पर बारामती क्षेत्र की है। पुलिस ने कहा कि यहां होटल कंचन के मालिक प्रसाद कंचन को 3 मई को एक कॉल आया। 

वही कॉल करने वाले व्यक्ति ने स्वयं को फूड इंस्पेक्टर बताया और कहा, ''मैं मुंबई मंत्रालय से बात कर रहा हूं। आपके होटल का खाना खाने से एक महिला को फूड प्वाइजनिंग हुआ है। महिला की शिकायत पर आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई करनी पड़ेगी तथा होटल का लाइसेंस भी कैंसिल करना पड़ेगा। यदि इस कार्रवाई से बचना चाहते हो तो 5 लाख रुपए देने होंगे।''

वही यह बात सुनकर होटल के मालिक प्रसाद कंचन डर गए तथा उन्होंने रूपये देने की बात मान ली। कॉल करने वाले व्यक्ति ने उन्हें ऑनलाइन रूपये भेजने को बोला तथा अकाउंट नंबर दिया। होटल के मालिक ने 4 लाख 42 हजार रुपये ऑनलाइन भर दिए। उन्होंने रूपये भले ही भर दिए। मगर बाद में उन्हें कुछ गड़बड़ी की आशंका हुई। तुरंत उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके अपराधी के मोबाइल नंबर से उसे ट्रेस किया। पुलिस अपराधी तक पहुंची तथा उसे गिरफ्तार कर लिया। अपराधी का साथ देने वाले अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। जांच अफसर नारायण पवार ने कहा कि फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है। आशंका है कि इस प्रकार उन्होंने और भी लोगों को ठगा होगा।

भारत के लिए सऊदी अरब का शानदार विकल्प बना रूस, इस तरह दे रहा मोटा फायदा

इंडियन बैंक में निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

'80 रोटी, 3 किलो चावल, 2 किलो मटन' रोज खाता है ये आदमी, कमी ना हो इसलिए किया ये बड़ा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -