जंगल में लगी भीषण आग, हेलिकाॅप्टर से बुझाने का प्रयास
जंगल में लगी भीषण आग, हेलिकाॅप्टर से बुझाने का प्रयास
Share:

देहरादून : लगता है कि प्राकृतिक आपदाऐं उत्तराखंड का साथ छोड़ने को तैयार नहीं हें। यहां के देहरादून क जंगल में आग लगने से वन को काफी नुकसान हुआ। हालात ये रहे कि जंगल में लगी आग बुझाने के लिए हेलिकाॅप्टर का उपयोग तक करना पड़ा। दरअसल पौड़ी जिले के श्रीनगर और नैनीताल के भवाली क्षेत्र में राज्यपाल डाॅ. केके पाॅल की पहल पर वायुसेना का एमआई - 17 हेलिकाॅप्टर आग बुझाने के लिए प्रयोग में लाया गया।

आग लगने पर पौड़ी में हेलिकाॅप्टर से जल छिड़का जाने लगा। नैनीताल और इसके आसपास के क्षेत्रों में भी पानी डाला गया और आग बुझाने के प्रयास किए। हालांकि आग लगने के कारणों का प्रारंभिक रूप से पता नहीं चला। आग बुझाने के लिए भीमताल के तालाब का पानी उपयोग में लाया गया। विभिन्न विभागों, पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के 15 हजार से ज्यादा कार्मिक आग बुझाने में जुटे हैं।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा है कि केंद्र सरकार जरूरत पड़ने पर पूरी मदद देगी। उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में लगी इस आग के बाद पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और नैनीताल को निगरानी मे रखा गया है। इन क्षेत्रों को संवेदनशील माना गया है। यही नहीं आग लगने की घटनाओं पर ध्यान रखने के लिए फायर वाॅर नियुक्त किए गए हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -