रूस के हेलीकाप्टर में लगी भीषण आग, सभी यात्री मृत

मास्को:  रूस के उत्तरी साइबेरिया के क्रास्नोया‌र्स्क इलाके में शनिवार सुबह एक बड़ी दुर्घटना हो गई. यहाँ एक हेलीकाप्टर एमआई-8 दुर्घटना गस्त हो गया, दुघटना में चालक दल के तीन सदस्यों समेत 18 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. स्थानीय मीडिया के अनुसार, शनिवार सुबह हेलीकाप्टर ने 15 कर्मचारियों को तेल स्टेशन स्टेशन पर ले जाने के लिए उडान भरी थी.

अमेरिका से छल कर रहा किम जोंग- यूएन की रिपोर्ट

लेकिन इसके कुछ ही देर बाद हेलीकाप्टर एमआई-8, एक दूसरे हेलीकाप्टर से टकरा गया, जिससे हेलीकाप्टर एमआई-8 में आग लग गई और हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. ये सब कुछ इतनी जल्दी हुआ कि हेलीकाप्टर एमआई-8 में बैठे 15 यात्री और चालक दल के 3 सदस्य, कुल 18 लोगों की तत्काल मौत हो गई. रूस की हवाई यातायात एजेंसी ने कहा है कि इस मामले में सुरक्षा नियमों को तोड़ा गया है और इन्ही उल्लंघनों की जांच के लिए कमेटी बनाई गई है, बताया गया है कि हेलिकॉप्टर निजी यूटियर एयरलाइन का था .

एक साल बाद भी 58 बेगुनाहों की मौत की वजह नहीं जान पाई अमेरिकी पुलिस

रूस की इमरजेंसी सर्विस के मुताबिक इस क्रैश के पीछे तकनीकी खराबी एक वजह हो सकती है, हादसे में हेलिकॉप्टर के परखच्चे उड़ गए. वहीँ जिस दूसरे हेलीकाप्टर से हेलीकाप्टर एमआई-8 टकराया था, उसके चालक ने उसे सकुशल निचे उतार लिया और सवार यात्रियों कि जान बच गई.  

खबरें और भी:-

डेनमार्क में हिजाब बैन होने के बाद पहली बार जुर्माना

इमरान खान को भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो का समन, 7 अगस्त को पेश होने के आदेश

इमरान ने शपथ में किसी भी विदेशी नेता को नहीं बुलाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -