गर्दन के दर्द को ठीक करते है हींग और कपूर
गर्दन के दर्द को ठीक करते है हींग और कपूर
Share:

कभी कभी बहुत देर तक एक ही अवस्था में बैठे रहने पर काफी देर तक गर्दन को झुका कर काम करने से हमारी गर्दन में दर्द होने लगता है. कभी कभी ये दर्द तकिये को गलत तरीके से अपने सर के नीचे रखने के कारन भी होने लगता है. अगर आपको भी ऐसी ही कोई समस्या है तो आप हींग और कपूर के इस्तेमाल से अपने इस दर्द से छुटकारा पा सकते है. गर्दन का दर्द नसों में खिंचाव आने के कारन होता है. ये दर्द बहुत तकलीफ देह होता है. पर अगर आप कपूर और हींग का इस्तेमाल करते है तो बहुत जल्द ही इस दर्द से आराम पा सकते है.

1-अगर आपकी गर्दन में दर्द हो रहा है तो इसे ठीक करने के लिए थोड़ी सी हींग में कपूर को मिलाकर सरसों के तेल में अच्छे से मिला ले. अब ये अच्छे से मिल जाए तो इस तेल से अपनी गर्दन की हल्के हाथोंं से मालिश करे. ऐसा करने से कुछ ही देर में आपकी गर्दन का दर्द ठीक हो जायेगा.
  
2-लहसुन के इस्तेमाल से भी गर्दन के दर्द से छुटकारा पाया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से सरसों के तेल में लहसुन की कुछ कलियों को छीलकर मिला ले. अब इस तेल को गैस पर गर्म होने के लिए रख दे. जब लहसुन लाल हो जाये तो गैस को बंद कर दे, और इस तेल को ठंडा होने के लिए छोड़ दे. ठंडा होने पर इस तेल से अपनी गर्दन की मसाज करे. कुछ ही देर में आपके दर्द में काफी राहत है. 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त​

किडनी स्टोन के खतरे से बचाती है ब्लैक टी

पीलिया की बीमारी में फायदेमंद है चुकंदर के जूस का सेवन

ये जड़ीबूटिया करती है किडनी की सफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -