ये जड़ीबूटिया करती है किडनी की सफाई

किडनी हमारे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होती है. ये हमारे शरीर की सफाई कर के उसे स्वस्थ रखने का काम करती है. इसलिए स्वस्थ शरीर के लिए किडनी का स्वस्थ होना बहुत ज़रूरी होता है. आज के समय में गलत खान पान और गलत लाइफ स्टाइल के कारन अक्सर किडनी के ख़राब होने की समस्याए सुनने में आती रहती है. किडनी के ख़राब होने से जान के जाने का भी खतरा रहता है इसलिए ज़रूरी है की किडनी के विषेलै पदार्थों को बाहर निकाल कर उसे स्वस्थ रखा जाये. आज हम आपको कुछ ऐसी जड़ीबूटियों के बारे में बताने जा रहे है जो आपकी किडनी को साफ़ रखने में आपकी मदद कर सकती है.   
 
1-आपने अमर बेल का नाम तो सुना ही होगा, इस बेल पर पीले रंग के फूल आते है. ये फूल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है, इस फूल की मदद से आप अपनी किडनी से विषैले तत्वों को बाहर निकाल सकते है. अमरबेल के फूल के इस्तेमाल से खून साफ होता है साथ ही लीवर और किडनी से जुड़ी सभी प्रॉबल्म दूर रहती है. 
 
2-करौंदे में भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट तत्व मौजूद होते है जो किडनी के अंदर से यूरिक एसिड को बाहर निकालने में मदद करते है. इसके इस्तेमाल से किडनी को साफ़ रखा जा सकता है. 
 
3-अजमोद के सेवन से आप लूटेओलिन एंटीऑक्सीडेंट फ्री रेडिकल्स को शरीर से बाहर निकाल सकते है. अजमोद में भरपूर मात्रा में विटामिन ए और सी मौजूद होते हैं जो किडनी के विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में सहायक होते है.

शरीर में खून की कमी को पूरा करते है भीगे हुए चने

किडनी स्टोन की समस्या को दूर करता है दूध

किडनी स्टोन के खतरे से बचाती है ब्लैक टी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -