मेघालय: कैबिनेट मंत्री सहित 3 विधायकों ने दिया इस्तीफा, चुनाव से पहले सियासत गर्म
मेघालय: कैबिनेट मंत्री सहित 3 विधायकों ने दिया इस्तीफा, चुनाव से पहले सियासत गर्म
Share:

शिलॉन्ग: मेघालय में कैबिनेट मंत्री हैमलेट्सन दोहलिंग सहित 3 विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। कोनराड संगमा सरकार में सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार मंत्री दोहलिंग पीपुल्स डेमोक्रेटिक अलायंस (PDA) के MLA थे और पूर्वी खासी हिल्स जिले में माइलीम निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे। री भोई जिले में उमसिनिंग का प्रतिनिधित्व करने वाले PDA के एक अन्य विधायक जेसन सॉकमी मावलोंग और हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (HSPDP) के MLA समलिन मालनगियांग ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया। 

बता दें कि, मालनगियांग पूर्वी खासी हिल्स जिले में सोहियोंग निर्वाचन क्षेत्र के MLA थे। विधानसभा के एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि विधानसभा अध्यक्ष मेटबाह लिंगदोह ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है। पार्टी सूत्रों ने बताया है कि उनके सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) में शामिल होने का अनुमान है। PDA और HSPDP राज्य में एनपीपी के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (MDA) का हिस्सा हैं।

इस बीच, बुधवार को NPP विधायक के तौर पर इस्तीफा देने वाले SGE मोमिनिन विपक्षी तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए। बीते कुछ सप्ताह में कम से कम 10 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि, राज्य में अगले दो महीने में विधानसभा चुनाव होने की संभावना हैं। 14 दिसंबर को निर्दलीय MLA सैमुअल संगमा और 3 उन्य इस्तीफा देने वाले विधायकों ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा की मौजूदगी में दिल्ली में भाजपा का दामन थाम लिया था।

नई मुसीबत ! भारत आए यात्रियों में मिले कोरोना के 11 वेरिएंट, बढ़ी टेंशन

रीवा: मंदिर के गुंबद से टकराकर क्रैश हुआ प्लेन, सीनियर पायलट की मौत, ट्रेनी की हालत नाज़ुक

भूकंप के झटकों से थर्राई दिल्ली-NCR की धरती, रिक्टर स्केल पर 5.9 रही तीव्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -