इंदौर में हुई जोरदार बारिश, जलमग्न हुई सड़कें
इंदौर में हुई जोरदार बारिश, जलमग्न हुई सड़कें
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में बृहस्पतिवार प्रातः 11.15 बजे तेज बारिश के कई क्षेत्र भीग गए। इंदौर पूर्व के विजय नगर, LIG से लेकर देवास नाका तक जमकर बारिश हुई है। इससे पुराने एबी रोड पर पानी भर गया। खबर लिखे जाने तक बौछारें गिरने का दौर जारी है। इस के चलते जमकर बिजली भी कड़कती रही। इस बार जून में नाममात्र वर्षा हुई थी जो बीते वर्ष से कम है।

बीते 3-4 दिनों से निरंतर बादलों का दौर था। बृहस्पतिवार को भी प्रातः से ही बादल छाए थे। तत्पश्चात, 11.15 बजे बादल गरजना आरम्भ हो गए। मौसम का मिजाज ऐसा लग रहा मानो तेज वर्षा होगी, लेकिन पूर्वी क्षेत्र के गांधी प्रतिमा, पलासिया, कनाडिया, विजय नगर आदि भागों में वर्षा आरम्भ हुई जबकि पश्चिम क्षेत्र के राजाबाडा, मालगंज, मल्हारगंज समेत कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई। मौसम का रुख ऐसा है कि पूर्वी एवं पश्चिम क्षेत्र में कई भागों में वर्षा नहीं हुई किन्तु वहां बादल छाने, बिजली गरजने व तेज हवाओं का दौर चलता रहा। 

बहरहाल, इस बार यह तीसरा मौका है जब जून में वर्षा आरम्भ हुई है। इसके पहले 4 और 8 जून को बारिश हुई थी। इन दोनों दिनों को मिलाकर जून में केवल 2.7 मिमी वर्षा ही दर्ज की गई थी। बृहस्पतिवार को लगभग 10 मिलीमीटर वर्षा होने का अनुमान जताया गया है।
वही पिछले 24 घंटे में दतिया में 2.40 इंच पानी गिरा है। दमोह में 1, मंडला में 0.44, सतना में 0.43, नौगांव में 0.31, रायसेन में 0.28, खजुराहो में 0.21, ग्वालियर में 0.14, सिवनी 0.06, उज्जैन में 0.02, गुना में 0.007 इंच बारिश हुई है।

'2 साल हो गए, 7 दिन सुनते-सुनते', बैठक में अफसरों पर भड़के BJP विधायक

सैफ कप 2023: भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से रौंदा, मेसी-रोनाल्डो के क्लब में शामिल हुए सुनील छेत्री

मुस्लिम बाप-बेटे ने हिंदू लड़की पर डाला धर्म बदलने का दबाव, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -