मुस्लिम बाप-बेटे ने हिंदू लड़की पर डाला धर्म बदलने का दबाव, पुलिस ने किया गिरफ्तार
मुस्लिम बाप-बेटे ने हिंदू लड़की पर डाला धर्म बदलने का दबाव, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के श्रीनगर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ हिंदू युवती के धर्मांतरण के प्रयास के मामले में पुलिस ने अपराधी बाप-बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। मुजीब खान (22) एवं उसके पिता बाबू खान (45) निवासी उत्तर प्रदेश बदायूं के खिलाफ उत्तराखंड धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम एवं अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। अपराधियों को अदालत में पेश किया गया तत्पश्चात, उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस ने बताया, अपराधी लड़की को हिजाब पहनने एवं नमाज पढ़ने के लिए बोलते थे।

मंगलवार को स्थानीय कारोबारियों, बीजेपी कार्यकर्ताओं एवं अन्य व्यक्तियों ने विशेष समुदाय के एक युवक पर हिन्दू लड़की को बहला फुसलाकर भगाने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। जिसके विरोध में उन्होंने कोतवाली में पहुंचकर अपराधी शख्स के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एवं शिकायत प्राप्त होने पर पुलिस ने तत्काल ऐक्शन लिया तथा धर्मांतरण का दबाव डालने के अपराधी बाप-बेटे को रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। 

कोतवाल रवि सैनी ने बताया कि इस मामले में अपराधियों के खिलाफ उत्तराखंड धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। अपराधी शख्स के खिलाफ छेड़छाड़ की धारा में भी मुकदमा दर्ज किया गया है। अपराधियों को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेजा गया है। DSP श्याम दत्त नौटियाल ने बताया कि एक शख्स ने FIR दी थी कि उनकी बेटी की एक सहेली विशेष समुदाय की है तथा एक लड़का है। वे उसकी बेटी को नमाज पढ़ने और हिजाब पहनने के लिए कहा जाता है। निकाह के लिए भी बोला जा रहा था।

NDA में वापस लौटे जीतनराम मांझी, अमित शाह के साथ बैठक में इन मुद्दों पर बन गई सहमति

भारतीय कुश्ती महासंघ का चुनाव टला, सामने आई ये वजह

पीएम मोदी और भारत के मुस्लिमों पर पढ़ने लायक है तिब्बत के राष्ट्रपति पेनपा त्सेरिंग का बयान !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -