तमिलनाडु में गुरुवार, शुक्रवार को भारी बारिश की संभावना: आईएमडी
तमिलनाडु में गुरुवार, शुक्रवार को भारी बारिश की संभावना: आईएमडी
Share:

कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण, जिसके अवसाद में मजबूत होने की उम्मीद है, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को तमिलनाडु और पड़ोसी क्षेत्रों के लिए गंभीर से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की।

सोमवार शाम को, दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी (बीओबी) और दक्षिण अंडमान सागर और इक्वेटोरियल हिंद महासागर (ईआईओ) के पड़ोसी क्षेत्रों पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना और पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया, अंततः बुधवार को लगभग 8.30 बजे .m दक्षिण बीओबी के मध्य हिस्सों और आसपास के ईआईओ पर बस गया।

"अगले 24 घंटों के दौरान, यह एक अच्छी तरह से परिभाषित कम दबाव प्रणाली बनने की संभावना है, जो तब एक अवसाद में ध्यान केंद्रित करेगा। आईएमडी बुलेटिन के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, इसके श्रीलंकाई तट की ओर पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की काफी संभावना है, और फिर तमिलनाडु तट की ओर उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है।

तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में, 3 से 5 मार्च (गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार) तक हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ बौछारें और अलग-अलग भारी से बहुत भारी बारिश संभव है, जिसमें 4 मार्च को अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक गंभीर बारिश होगी।

4 और 5 मार्च को, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ बौछारें और अलग-अलग भारी बारिश होने की संभावना है।

बुधवार सुबह से, दक्षिण बंगाल की खाड़ी और आसपास के भूमध्यरेखीय हिंद महासागर, मन्नार की खाड़ी और कोमोरिन क्षेत्र में समुद्र की स्थिति खराब है। 3 से 5 मार्च तक, दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के साथ-साथ तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों के साथ-साथ समुद्र की स्थिति खराब होने की संभावना है।

बड़ी खबर! यूक्रेन में गई एक और भारतीय छात्र की जान, पंजाब का था रहने वाला

शख्स ने जिंदा कर डाली पेपर पर ड्रॉ हुई मछली, VIDEO देख चौंके लोग

नवीन की मौत के बाद यूक्रेन में अब एक भारतीय छात्र जख्मी.., रूसी हमले में भारत को भी मिल रहे घाव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -