चेन्नई में भारी बारिश, कई जगह जलभराव
चेन्नई में भारी बारिश, कई जगह जलभराव
Share:

बुधवार को कमजोर शुरुआत के बाद, गुरुवार को उत्तर-पूर्व मानसून ने चेन्नई और इसके आसपास के क्षेत्रों में भारी आंधी-तूफान ला दिया और सुबह से सर्वाधिक बारिश शुरू हो गई। चेन्नई में एक सामान्य मॉनसून का दिन होता है, जहां कुछ इलाकों में जल-जमाव होता है। भारतीय मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि शहर और पड़ोसी जिलों में बारिश अगले तीन घंटे तक जारी रहेगी। चेन्नई और उसके आसपास के कई मौसम स्टेशनों पर बुधवार रात और शुरुआती घंटों में गरज के साथ भारी वर्षा दर्ज की गई।

नुंगमबक्कम में गुरुवार को सुबह 8.30 बजे तक लगभग 13 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। अन्ना विश्वविद्यालय, एन्नोर, रेड हिल्स, सत्यभामा विश्वविद्यालय और मीनांबक्कम में कई अन्य मौसम स्टेशनों पर मध्यम से भारी वर्षा दर्ज की गई, जो 13.4 से 5 सेमी के वेग तक थी।

चेन्नई के मौसम विज्ञान के उप निदेशक एस बालाचंद्रन ने कहा कि उत्तर तमिलनाडु तट से दूर बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम की खाड़ी में ऊपरी हवा चलने से तेज आंधी के साथ-साथ गरज के साथ बूंदाबांदी हुई। तटीय क्षेत्रों में प्रवेश करने वाली नम उत्तर-पूर्वी हवाओं ने भी बारिश को गति दी। मानसून के दौरान तेज गरज और बिजली के साथ ऐसी तेज बारिश संभव है। उन्होंने कहा कि चेन्नई में अगले कुछ दिनों तक बारिश जारी रहेगी।

अभी विदा नहीं हुआ मानसून, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

आंध्र के कुछ हिस्सों में आज फिर होगी भारी बारिश, पहले ही जलमग्न हैं कई इलाके

अभी नहीं गया मानसून, इन राज्यों के लिए अगले 24 घंटे भारी, अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -