अभी विदा नहीं हुआ मानसून, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
अभी विदा नहीं हुआ मानसून, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली: मानसून ने देश के ज्यादातर हिस्सों से विदाई ले ली है, किन्तु अभी भी देश के कई राज्यों में मानसून सक्रिय है। ऐसा चक्रवाती सिस्टम के कारण हो रहा है। इस वजह से इन राज्यों में भारी बारिश का दौर चल रहा है। बेमौसम बारिश ने दक्षिण भारत के राज्यों में जमकर तबाही मचाई है। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के चलते कई लोगों की जान चली गई है, फसलें बर्बाद हो गई हैं।

इसके साथ ही बारिश के चलते महाराष्ट्र में जान-माल का नुकसान हुआ है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, शनिवार को असम और मेघालय क्षेत्र में भारी बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तटीय कर्नाटक में भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके साथ, चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी में एक गहरा दबाव क्षेत्र बन रहा है, जिसके कारण त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर, मिज़ोरम में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा, त्रिपुरा में कुछ स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

एनटीपीसी बाय-बैक के लिए सेबी ने दी छूट

लगातार चौथे सप्ताह सोने में बढ़त, चांदी में गिरावट

एलआईसी ने आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स में 5.27-पीसी के लिए दांव को बढ़ाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -