भोपाल सहित कई जिलों में भारी बारिश, सीएम ने ट्वीट कर की जनता से अपील
भोपाल सहित कई जिलों में भारी बारिश, सीएम ने ट्वीट कर की जनता से अपील
Share:

भोपाल/ब्यूरो। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। बारिश के कार नदी नाले उफान पर है। पुल पुलियों में कई फीट ऊपर पानी बह रहा है। बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। राजधानी भोपाल के कई कॉलोनी में जलभराव हो गया है। भोपाल के वार्ड 36 के हिनोतिया, इन्द्रप्रस्थ कालोनी में पानी भर गया है। लोगों के घरों में भी बारिश का पानी घुस गया है। बारिश में अक्सर इस इलाके में जल भराव होता है। बारिश ने नगर निगम के दावों की पोल भी खोल दी है।

तेज बारिश के चलते भोपाल का बड़ा तालाब लबालब हो गया है। बढ़ते जलस्तर के बीच तेज बारिश के कारण कई बोट भी डूब गए है। पूरे भोपाल में कल से मूसलाधार बारिश हो रही है। तेज बारिश और हवा के चलते लबालब बड़े तालाब में तेज लहरें उठ रही है। भोपाल के बड़े तालाब का विकराल रूप दिखा रहा है। बड़े तालाब में बारिश के चलते धुंध छा गया है। बोट क्लब पर लोगों का आना पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया किया गया है।

लिंक रोड पर तेज हवा और बारिश के चलते बड़ा पेड़ गिर गया। फिलहाल पेड़ गिरने से कोई जनहानि की खबर नहीं है किंतु उस मार्ग से आवागमन कई घंटे बाधित रही। बाद में पेड़ को हटाकर आवागमन लायक रास्ता बनाया गया। बारिश से सीएम (CM) हाउस जाने वाला रास्ता पूरी तरह ब्लॉक हो गया है। सीएम हाउस के जाने के रास्ते पर तेज हवा के चलते पेड़ गिर गया था। इधर ग्राम जगदीशपुर इस्लामनगर में बाढ़ जैसे हालात है। बारिश और तेज रफ्तार हवा ने कोहराम मचाया। पात्रा नदी उफान पर है, इसकी चपेट में कई गांव आए हैं। पात्र नदी ने ईटखेड़ी और गंज जाने का मार्ग बंद कर दिया है। नदी के आसपास की फसलें पूरी तरह तबाह हो गई है। तेज बारिश ने रोका हवाई सफर भोपाल आने वाली कुछ फ्लाइट कैंसिल और कुछ डायवर्ट की गई है। एयर इंडिया की दिल्ली फ्लाइट इंदौर डायवर्ट की गई है। एयर इंडिया की मुंबई फ्लाइट को नागपुर में उतारा गया। इंडिगो एयर की दिल्ली फ्लाइट खराब मौसम के कारण कैंसिल की गई। एक मात्र इंडिगो एयर की बेंगलुरु भोपाल फ्लाइट राजा भोज एयरपोर्ट पर लैंड हुई है। भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर जीरो विजिबिलिटी होने के कारण फ्लाइट लैंड नहीं हो रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जनता से अपील की है कि नदी, तालाब, डैम और जलभराव वाली जगह पर न जाएं। मैं प्रदेश की जनता से अपील करता हूं और उनका सहयोग चाहता हूं कि अतिवृष्टि के दौरान सतर्क रहें। ऐसे स्थानों पर ना जाएं, जहां जलभराव की स्थिति बनती है। नदी, तालाब, डैम इत्यादि स्थानों पर भी जाने से बचें। प्रशासन ने जो निर्देश जिलों में जारी किए हैं,उन्हें माने और प्रशासन का सहयोग करें। मध्यप्रदेश में विगत 2 दिनों से लगातार तेज बारिश का दौर जारी है। भोपाल, गुना, रायसेन, सागर, जबलपुर सहित अनेक जिलों में अविराम वर्षा हो रही है। प्रदेश के समस्त जिला प्रशासन को अतिवृष्टि में अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए गए हैं। प्रदेश में अतिवृष्टि के दौरान स्थिति नियंत्रण में है।

45 जिलों में आफत की बारिश का अलर्ट जारी, इस दिन होगा मौसम सामान्य

बिगड़ते मौसम पर कलेक्टर ने नागरिकों से की अपील

बारिश में नहाते वक्त हुआ हादसा, गई मासूमो की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -