मध्यप्रदेश में जलप्लावन, कई जगह गई लोगों की जान
मध्यप्रदेश में जलप्लावन, कई जगह गई लोगों की जान
Share:

भोपाल। देशभर में मानसून अपने शबाब पर है। कई क्षेत्रों में जोरदार बारिश हो रही है। इतना ही नहीं मध्यप्रदेश में बारिश से नदियां उफान पर हैं तो कई स्थानों पर सड़कों का संपर्क ही टूट गया है। हालात ये है कि राज्य में जोरदार बारिश के चलते अगले 24 घंटे में करीब 15 लोगों की मृत्यु हो गई। राजधानी भोपाल में लगातार बारिश हो रही है। रीवा और सतना भारी बारिश से प्रभावित हैं। इन क्षेत्रों में कई स्थानों पर पानी भर गया है। बाढ़ और जलजमाव के दौरान किसी भी दुर्घटना का सामना करने के लिए लोग वहां पर जमे हुए हैं।

इतना ही नहीं लोगों को बचाने के लिए सेना का सहारा लिया जा रहा है। सतना में एक दिल दहला देने वाला हादसा हो गया जिसमें तीन मंजिला भवन 5 सेकंड में ही ढह गई। जोरदार बारिश के कारण शाजापुर में एक पुल से बस ही गिर गई। हालांकि इस हादसे में प्रभावितों को बचा लिया गया लेकिन 18 लोग घायल हो गए हैं। इतना ही नहीं सतना के मैहर में हाउसिंग बोर्ड की तीन मंजीला बिल्डिंग गिर गइ।

इमारत के मलबे में 30 लोग दब गए। जबकि 7 लोगों को बचा लिया गया। दूसरी ओर 1 की मौत हो गई। हाउसिंग बोर्ड की इमारत में 11 फ्लैट और 32 दुकानें निर्मित की गई थीं। भवन के समीप जोरदार बारिश होने के कारण पानी जमा हो गया। जिसके कारण इमारत की नींव कमजोर हो गई और ईमारत जमींदोज़ हो गई। ईमारत में दबे हुए लोगों को निकालने का प्रयास किया गया। रीवा भी जलमग्न हो गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -