लबालब हुआ गंभीर, मालव माटी हुई नीर-नीर
लबालब हुआ गंभीर, मालव माटी हुई नीर-नीर
Share:

इंदौर : मानसून की बारिश का दौर रूक रूककर जारी है। बीते दौर में हुई भारी बारिश के दौरान जहां रिहायशी इलाकों में 5 - 5 फुट तक पानी भर गया, वहीं सड़कों पर भी जलजमाव से आवागमन बाधित हो गया। हालात ये रहे कि बारिश ने बीते 33 वर्षों का रिकाॅर्ड ही तोड़कर रख दिया। हालांकि अभी भी आने वाले 24 घंटों से 48 घंटों के बीच भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। भारी बारिश के चलते करीब 6 लोगों की मौत हो गई वहीं बड़े पैमाने पर लोग प्रभावित हुए हैं। इस दौरान जहां इंदौर के यशवंत सागर बांध के 6 गेट खोले गए वहीं उज्जैन स्थित गंभीर बांध के भी गेट खुले। 

मिली जानकारी के अनुसार जोरदार बारिश से इंदौर समेत प्रदेश की हालत खराब हो गई। जहां मध्यप्रदेश के हरदा में रेलहादसा हो गया, वहीं उज्जैन, देवास, रतलाम, धार, समेत कई शहरों में जनजीवन प्रभावित हुआ। जहां उज्जैन में शिप्रा नदी फिर से उफान पर आ गई और नदी अपने तटबंध छोड़कर रिहायशी इलाकों में पहुंच गई। हालात ये रहे कि कई रिहायशी इलाकों में नाव चलाकर राहत कार्य किया गया। भारी बारिश से इंदौर स्थित IIM की दीवार ढह गई। जिले में लगातार बारिश से 6 लोगों की मौत हो गई वहीं बड़े पैमाने पर लोग प्रभावित हुए। 

जोरदार बारिश के बाद आईआईएम की दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गई। इस दौरान दो अन्य लोग भी मौत की आगोश में चले गए। मिली जानकारी के अनुसार उक्त महिला किराने की दुकान संचालित करती थी। लोगों के शव रातभर मलबे में ही दबे रहे यही नहीं सुबह के समय लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। महिला के शव की पहचान सीमा पति महेश के तौर पर हुई। किशनगंज काॅलोनी में निवास करने वाली महिला तेज बारिश से बहकर कुंए में ही गिर गई। जिसके चलते उसकी मौत हो गई। बारिश के कारण महिला की मौत हो गई। 

दूसरी ओर हाथीपाला क्षेत्र में भी युवक का शव पानी में तैरता हुआ मिला। इस दौरान महापौर मालिनी गौड़ कलेक्टर पी.नरहरि निगम आयुक्त आदि ने शहर की स्थिति का जायजा लिया। उल्लेखनीय है कि शहर के पीपल्या एयरपोर्ट रोड, बीजासन मंदिर के समीप, पटेल नगर, कान्यकुब्ज काॅलोनी, लोहारपट्टी, बियाबानी, बाणगंगा, कुशवाह नगर,छोटा बांगड़ता, गीता नगर, अन्नपूर्णा रोड़, महूनाका, अन्नपूर्णा मंदिर, पीपल्याहाना आदि क्षेत्रों में जलजमाव का सामना लोगों को करना पड़ा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -