देश के 19 राज्यों में भारी बारिश के आसार
देश के 19 राज्यों में भारी बारिश के आसार
Share:

नई​ दिल्ली: मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर, बिहार और उत्तर प्रदेश सहित 19 राज्यों में अगले 48 घंटे भारी बारिश होने के आसार हैं। आपको बता दे कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले तीन दिनो से रुक-रुककर बारिश हो रही है, मौसम विभाग का कहना है कि यह स्थिति अगले 48 घंटे तक बनी रहेगी। इसके साथ ही दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है। यमुना नदी अब खतरे के निशान के  भी ऊपर से बह रही है। अधिकारियों का कहना है कि यमुना का जलस्तर हरियाणा के हथिनीकुंड बांध से पानी छोड़ने जाने के बाद बढ़ा है। इस वजह से दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं बिहार में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार जताए हैं। दिल्ली के अलावा राजस्थान और मध्य प्रदेश के भी अधिकतर हिस्सो में भी पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है।

30 जुलाई तक आधा हिन्दुस्तान ख़तरे में

बिहार के तकरीबन सभी क्षेत्रों में पिछले तीन दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही  मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश होने कि संभावनाएँ हैं। बिहार की राजधानी पटना और इसके आसपास के क्षेत्रों में शनिवार भारी बारिश हुई जिससे यहाँ का  न्यूनतम तापमान 25.० डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। बिहार मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अधिकांश हिस्सों में अगले दो दिनो तक बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी।

वहीं उत्तरप्रदेश के कई इलाको मे बारिश से हुए नुकसान को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  आंधी, तूफान, आकाशीय बिजली से मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने संबंधित जिलाधिकारियों को  भी तेज बारिश मे बचाव कार्य तेज करने के आदेश दिये है ।


खबरें और भी 

दिल्ली डूबने का खतरा बढ़ा, उफान पर हैं कई नदियां

बारिश में भी आग लगा रहा आम्रपाली और निरहुआ का रोमांस

दिल्ली भारी बारिश के बाद जीवन अस्त-व्यस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -