दिल्ली डूबने का खतरा बढ़ा, उफान पर हैं कई नदियां
दिल्ली डूबने का खतरा बढ़ा, उफान पर हैं कई नदियां
Share:

दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में बारिश के साथ-साथ अब नदियां भी संकट लेकर आ गई हैं. हिमाचल प्रदेश में ही रही है झमाझम बारिश की वजह से हरियाणा की नदियां भी उफान पर है. यमुना और घग्गर नदी भी अब उफान पर आ गई है. हरियाणा में भी हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से अब दिल्ली पर संकट मंडरा रहा है. हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के साथ-साथ दिल्ली में भी काफी ज्यादा बारिश हो रही है. लगातार बारिश के कारण दिल्ली जलमग्न होती जा रही हैं.

हरियाणा सिंचाई विभाग के अधिकारी का कहना है कि, यमुना का जलस्तर अभी मध्यम है. यह एक सामान्य बहाव है जो यमुना में बह जाएगा लेकिन अगर बारिश इसी तरह से तेज होती रहती तो दिल्ली के डूबने का खतरा बढ़ जाएगा. अधिकारीयों ने ये भी बताया कि, वीरवार को यमुना में हथिनीकुंड बैराज से करीबन 1 लाख 41 हजार क्यूसिक पानी छोड़ा गया है. इसलिए फिलहाल दिल्ली के लिए ख़तरा नहीं माना जा सकता है और दिल्ली के जलमग्न होने की स्थिति नहीं बनेगी.

अधिकारीयों के अनुसार इस जलस्तर के कारण फ़िलहाल तो दिल्ली में पानी घुसने की कोई आशंका नहीं है लेकिन मौसम विभाग ने जिस तरह से 31 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी दी है उससे खतरा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. पहाड़ो में भी लगातार बारिश हो रही है और इसे देखकर ये अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि पहाड़ों के साथ-साथ हरियाणा की बारिश से यमुना का जलस्तर बढ़ना निश्चित है और इस वजह से दिल्ली में पानी घुस सकता है.

ख़बरें और भी...

दिल्ली में दोहरा जल संकट, यमुना का जल स्तर बढ़ने से 72 घंटे तक अलर्ट

दिल्ली में सैकड़ों जिंदगियां मौत के साये में, 80 फ्लैट खाली, मौके पर NDRF

भूख से ही हुई राजधानी में तीन बच्चियों की मौत: पोस्टमार्टम रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -