उत्तराखंड में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, आज भी भारी बारिश के आसार
उत्तराखंड में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, आज भी भारी बारिश के आसार
Share:

उत्तराखंड में आज बारिश से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है। जी दरअसल प्रदेश में राजधानी देहरादून के साथ ही गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं। इसी के साथ अब तो मौसम विभाग ने आज यानी रविवार को प्रदेश के गढ़वाल और कुमांऊ मंडल में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा कई जगहों पर तेज बौछारों और बादलों के गरजने के साथ बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। जी दरअसल, मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं- कहीं तेज बौछार के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।

इसी के साथ, कहीं-कहीं पर आकाशीय बिजली चमकने साथ गर्जन की संभावना जताई है। इसके अलावा दून में गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की आशंका हो सकती है। आप सभी जानते ही होंगे कि पहाड़ों में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण भूस्खलन से 7 नेशनल हाईवे समेत कुल 284 सड़कें बंद हो गई हैं। इसके अलावा ऋषिकेश-बदरीनाथ नेशनल हाइवे 58 पर तपोवन से मलेथा तक वाहनों का आवाजाही बंद पड़ी हुई है। यह सब देखते हुए लोकनिर्माण विभाग की ओर से शनिवार को 71 सड़कों को खोलने का काम किया गया, लेकिन दूसरी ओर 112 सड़कें बंद हो गई है। वहीँ दूसरी तरफ हल्द्वानी-नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग गांव के पास सड़क का एक हिस्सा टूटकर गहरी खाई में समा गया।

केवल यही नहीं बल्कि खैरीमानसिंह सहस्रधारा रोड पर वारनिंग लगा हुआ बोर्ड और पुलिस की बैरिकेडिंग को धता बताते हुए कुछ कार सवार नदी के तेज बहाव में चले गए। उसके बाद वह वहीं पर फंस भी गए। यह देखते हुए स्थानीय लोगों ने पुलिस को मदद के लिए बुलाया। पुलिस ने आकर कार सवार दोनों युवकों को बचा लिया।

'दवाई भी, कड़ाई भी’, मन की बात कार्यक्रम में बोले PM मोदी

इंदौर की तारीफ़ करते नहीं थके PM मोदी, मन की बात में बोले- 'स्वच्छता का नाम...'

मन की बात में बोले PM मोदी- 'युवा पीढ़ी में बड़ा बदलाव नजर आ रहा है, उज्जवल भविष्य के संकेत देख रहा हूं'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -