उत्तराखंड में भारी बारिश में फंसे श्रद्धालु रोकी चारधाम यात्रा
उत्तराखंड में भारी बारिश में फंसे श्रद्धालु रोकी चारधाम यात्रा
Share:

देहरादून : भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में गुरुवार को वार्षिक चार धाम यात्रा रोक दी गई। श्रद्धालु इस तीर्थयात्रा में बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा पर जाते हैं। राज्य सरकार का हालांकि कहना है कि यात्रा अभी जारी है। लेकिन विभिन्न मार्गो से आ रही रिपोर्टों की मानें तो सैकड़ों श्रद्धालुओं को कई मार्गो पर रोक दिया गया है। चमोली में जिला प्रशासन ने कहा कि बद्रीनाथ की ओर जा रहे 10,000 श्रद्धालु बारिश में फंस गए हैं और उन्हें रास्ते में रोक दिया गया। चमोली बारिश में सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र में से एक है। एक अधिकारी ने बताया कि एक बार आसमान साफ हो जाए, तो यात्रा दोबारा से शुरू कर दी जाएगी।

उन्होंने बताया, "उन्हें (श्रद्धालुओं) सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है।" राज्य में कई स्थानों पर पिछले 12 घंटे से भारी बारिश हो रही है। अधिकारियों के मुताबिक, हेमकुंड साहिब (हेमकुंड में सिखों का तीर्थ स्थल) यात्रा को भी कुछ समय के लिए भारी बारिश और भूस्खलन के कारण रोक दिया गया है। भूस्खलन के कारण चमोली बद्रीनाथ राजमार्ग को बंद कर दिया गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के मीडिया प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने आईएएनएस से कहा, "बारिश से प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को सचेत रहने के लिए और फंसे हुए श्रद्धालुओं के लिए सभी सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।"

यात्रा रोके जाने की रिपोर्टों को खारिज करते हुए कहा, "मुख्यमंत्री द्वारा न केवल श्रद्धालुओं और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए गए हैं बल्कि भूस्खलन के कारण बाधित हुए मार्गो को जल्द से जल्द खोलने के लिए कहा गया है।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -