मध्य प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
मध्य प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
Share:

भोपालः मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में सोमवार तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य में बीते 24 घंटों में भारी बारिश हुई है। विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक देश के बैतूल शहर में शनिवार सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे के बीच 86 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा, छतरपुर जिले के राजनगर में शुक्रवार सुबह से शनिवार सुबह के बीच 158.6 मिमी बारिश हुई।

उन्होंने कहा कि सोमवार की सुबह तक चेतावनी के साथ भोपाल, इंदौर, रायसेन, राजगढ़, सीहोर और विदिशा सहित 20 जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। अधिकारी ने कहा कि रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, भिंड और मंडला सहित 28 जिलों में कई स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बारिश हो सकती है। बारिश से मध्य प्रदेश में जन जीवन अस्त व्यस्त हुआ है।

यहां कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है और अब तक 30 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। धार जिले में नर्मदा भी उफान पर है. सरदार सरोवर के गेट बंद होने से एक बार फिर लोगों में डूब का डर बना हुआ है। नर्मदा बचाओ आंदोलन के बैनर तले मेधा पाटकर के नेतृत्व में करीब 300 प्रभावितों ने सत्याग्रह आंदोलन छेड़ दिया है। मंदसौर के हैदरवास गांव में बाढ़ से प्रभावित डेढ़ सौ लोगों से अधिक लोगों को राहत शिविर में पहुंचाया गया है। इलाके में प्रशासन ने 3 राहत शिविर बनाए हैं, जिसमें बाढ़ प्रभावितों को रखा गया है।

धारा 370 हटने के बाद अब इस राज्य को लग रहा डर, सीएम ने अमित शाह का नाम लेकर कही ये बात

दूसरे निकाह के चक्कर में 65 वर्षीय पति ने पहली पत्नी को दिया तीन तलाक़, पीड़िता पहुंची थाने

पुलिस चौकी की सफाई करते हुए बच्चों की तस्वीर वायरल, पुलिस कर्मी कुर्सी पर फरमा रहे आराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -