दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लगा भारी जाम, राजधानी में किसानों का मार्च, बड़ी संख्या पुलिसबल तैनात
दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लगा भारी जाम, राजधानी में किसानों का मार्च, बड़ी संख्या पुलिसबल तैनात
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर आज गुरुवार (8 फ़रवरी) को बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम देखा गया, जब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसानों द्वारा बुलाए गए विरोध प्रदर्शन के बाद वाहनों की जांच के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसान स्थानीय विकास प्राधिकरणों द्वारा पूर्व में अधिग्रहीत अपनी भूमि के बदले अधिक मुआवजे और विकसित भूखंडों की मांग को लेकर दिसंबर 2023 से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसे देखते हुए, किसान समूहों ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में 'किसान महापंचायत' और संसद तक विरोध मार्च का आह्वान किया। सुबह से ही दिल्ली-नोएडा सीमा पर भारी ट्रैफिक जाम हो गया है क्योंकि किसानों ने एक मेगा रैली और उसके बाद संसद तक मार्च की घोषणा की है। सुबह सरिता विहार में जाम में कई दोपहिया और चार पहिया वाहन फंस गए और दिल्ली से नोएडा मार्ग पर भी भारी जाम लगने की खबर है। प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है और सभी सीमाएं 24 घंटे के लिए सील कर दी गई हैं।

DIG अतिरिक्त पुलिस आयोग (कानून और व्यवस्था) शिवहरि मीना ने कहा कि, "धारा 144 लागू कर दी गई है और सभी सीमाओं को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। सभी सीमाओं पर भारी सुरक्षा तैनाती की गई है। व्यवस्था की गई है ताकि लोगों को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े। सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हम किसानों से बातचीत कर रहे हैं। साथ ही सभी वाहनों की जाँच की जा रही है।" राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहन की जांच के लिए लगाए गए पुलिस बैरिकेड्स के बीच दिल्ली-नोएडा एक्सप्रेसवे पर लंबा ट्रैफिक जाम दिखाई दे रहा है। पुलिस ने मंगलवार को धारा 144 लागू कर दी थी और कहा था कि प्रतिबंध 7 और 8 फरवरी को प्रभावी रहेंगे। आदेश के अनुसार, प्रतिबंधों में पांच से अधिक लोगों के गैरकानूनी जमावड़े और धार्मिक और राजनीतिक सहित अनधिकृत जुलूसों पर प्रतिबंध शामिल है।

किसानों को पुलिस ने नोएडा महामाया फ्लाईओवर पर रोक दिया। पुलिस ने नोएडा से दिल्ली जाने वाले रास्ते को पूरी तरह से सील कर दिया है। पुलिस ने स्कूल बसों के लिए भी एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें उनसे किसानों के विरोध के कारण अपने गंतव्य (चिल्ला बॉर्डर, महामाया फ्लाईओवर मार्ग) तक पहुंचने के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे का उपयोग न करने को कहा गया। पुलिस ने कहा कि बसें हाजीपुर अंडरपास, सेक्टर-93 अंडरपास और नोएडा के अन्य आंतरिक मार्गों का उपयोग कर सकती हैं।

'हम बात करते करते थक चुके..', AAP ने असम में घोषित कर दिए लोकसभा उम्मीदवार, अब क्या करेगी कांग्रेस ?

राहुल गांधी ने पीएम मोदी की जाति पर उठाए सवाल, भाजपा ने 'भारत का राजपत्र' दिखाकर दिया जवाब

INDIA गठबंधन से एक और दल बाहर ! अखिलेश यादव ने भी माना - NDA में जा रही है RLD

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -