लगातार तीसरे दिन भी पारा चरम पर, गर्मी से हाल बेहाल
लगातार तीसरे दिन भी पारा चरम पर, गर्मी से हाल बेहाल
Share:

भोपाल: देश के अधिकतर हिस्सों में गर्मी का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। लगातार तीसरे दिन भी राजस्थान में पारा 50 डिग्री के पार रहा। अन्य राज्यों में पारा 45 के पार रहा। भोपाल में शुक्रवार को तापमान 46.7 रिकॉर्ड किया गया, जो कि 69 सालों का सबसे अधिक तापमान था।

दूसरी ओर मौसम विभाग के अनुमान से चिंता और बढ़ गई है। उनके अनुसार, अभी आने वाले कुछ दिन यूं ही गर्म रहेंगे। हरियाणा, गुजरात और तेलंगाना में गर्मी से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। गुजरात के अस्पतालों में तो आपातकाल व्यवस्था भी की गई है।

भिवानी के लोहारू में मैक्सिमम टेम्परेचर 47.8 डिग्री पर पहुंच गया है। ज्यादातर जिलों में पारा 44 डिग्री के आसपास है। हिसार में जहां शुक्रवार को मैक्सिमम टेम्परेचर 45.6 डिग्री रहा, वहीं रेवाड़ी 44 डिग्री पर है। मौसम विभाग के मुताबिक, यहां 23 मई से धूल भरी हवाएं चलेंगी।

कुछ जिलों में बूंदाबांदी भी हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि 27 मई तक गर्मी से राहत के कोई आसार नहीं दिख रहे है। राजस्थान के फलौदी में पारा सबसे अधिक 51 डिग्री है। मौसम विभाग के अधिकारी ब्रह्मप्रकाश ने बताया कि यह पहली बार है कि देश में पारा इतनी ऊंचाई तक पहुंचा है।

उधर हैदराबाद में आंधी के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई जगहों पर पेड़ गिर गए और कई इलाकों में 5 से ज्यादा कारें इसकी चपेट में आ गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -