इन राज्यों में गर्मी ने ढाया कहर, जानिए अपने शहर का हाल
इन राज्यों में गर्मी ने ढाया कहर, जानिए अपने शहर का हाल
Share:

नई दिल्ली: चक्रवाती तूफान 'मोका' ने रविवार, 14 मई को बांग्लादेश एवं म्यांमार तट को पार कर लिया है. तूफान का लैंडफॉल से पहले कई जगहों पर तेज हवाएं एवं वर्षा देखने को मिली. हालांकि, चक्रवाती तूफान की वजह से बंगाल एवं अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह अधिक प्रभावित नहीं हुए. हालांकि, दोनों प्रदेशों में बीते कुछ दिनों से अधिक वर्षा दर्ज की जा रही है.

वहीं, उत्तर भारत के मौसम की बात करें तो दिल्ली अहित उत्तर-मध्य भारत के तापमान में वृद्धि हो रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज मतलब 15 मई को अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच सकता है. वहीं, न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कुछ ऐसा ही हाल है. लखनऊ में आज, 15 मई को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तो अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. इसके अतिरिक्त आसमान पूरी तरह साफ रहने की संभावना है. सप्ताह के आखिर तक अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के चलते, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, नागालैंड एवं अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी भागों में मध्यम से भारी वर्षा संभव है. मणिपुर, मिजोरम एवं त्रिपुरा में आज मध्यम से तेज़ हवाएं चल सकती हैं. पूर्व एवं दक्षिण असम और मेघालय में हल्की से मध्यम वर्षा संभावना है. गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ भागों में हल्की वर्षा हो सकती है. समुद्र की स्थिति बांग्लादेश तट, उत्तरी म्यांमार तट, गंगीय पश्चिम बंगाल एवं ओडिशा के उत्तरी तट पर बहुत खराब रहने की संभावना है. पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम वर्षा एवं भिन्न-भिन्न स्थानों पर बर्फबारी संभव है. लक्षद्वीप में एक या दो जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. केरल एवं दक्षिण तटीय कर्नाटक में एक या दो मध्यम वर्षा हो सकती है. राजस्थान एवं मध्य प्रदेश के कुछ भागों में लू की स्थिति संभव है. वहीं, दिल्ली और लखनऊ में भी भीषण गर्मी पड़ती दिखाई देगी.

फ्लाइट में फिर शराब पीकर पैसेंजर ने की अश्लील हरकत, हुआ गिरफ्तार

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस इंस्पेक्टर ने खुद दर्ज करवाया केस, Video

छत्तीसगढ़ में हुआ बड़ा हादसा, 6 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -