कई शहरों में कहर बरपाएगी गर्मी, IMD ने जारी किया अलर्ट
कई शहरों में कहर बरपाएगी गर्मी, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज पूर्ण रूप से बदला हुआ है. पिछले लगभग 3 दिनों से बढ़ रही गर्मी के बीच बादल, बारिश एवं हवाओं ने पारे की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. इससे तापमान में 4 से 5 डिग्री की गिरावट देखने को मिली है. लोग भी तापमान में गिरावट होने से राहत महसूस कर रहे हैं. मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के अधिकतर भागों में शुक्रवार को भी बारिश होने की संभावना है. 22 अप्रैल से से मौसम साफ होगा एवं तापमान में वृद्धि होगी. राज्य के कई शहरों में तापमान 42 से 44 डिग्री तक पहुंच जाएगा.

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के आसपास बना हुआ है. उसके और उससे लगे पंजाब के ऊपरी भाग में चक्रवात बना हुआ है. तेलंगाना से लेकर तमिलनाडु तक एक टर्फ लाइन भी बनी हुई है. अलग-अलग जगहों पर सिस्टम के सक्रिय होने से 3 किलोमीटर की ऊंचाई पर हवाओं का रुख पश्चिमी तथा दक्षिणी पश्चिमी बना है. हवाओं की वजह से ही बादल भी छाए हुए हैं. इन्हीं के कारण मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है.

मंडला में 4.0 मिमी, पचमढ़ी में 4.0 मिमी, छिंदवाड़ा में 2.0 मिमी, मलाजखंड में 2.0 मिमी, नरसिंहपुर में 1.0 मिमी, जबलपुर में 0.4 मिमी,भोपाल में 0.2 मिमी, सागर और नर्मदापुरम में वर्षा हुई. राज्य भर बिजली गिरने से 3 व्यक्तियों की मौत हो गई है. बिजली गिरने से रायसेन के रातातलाई में दो तथा गैरतगंज में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. राज्य के अधिकतर जगहों पर 40 डिग्री से कम तापमान रिकॉर्ड हुआ. राज्य में खजुराहो सबसे ज्यादा गर्म रहा. यहां तापमान 41.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ. खंडवा में 40.1 डिग्री, खरगोन में 40 डिग्री, नर्मदापुरम में 40 डिग्री, सीधी एवं टीकमगढ़ में 40 डिग्री, जबलपुर में 37.6 डिग्री, मंडला में 39.2 डिग्री, नरसिंहपुर में 39 डिग्री, नोगांव में 38.5 डिग्री, रीवा में 39 डिग्री, सागर में 37.7 डिग्री, सतना में 39 डिग्री, भोपाल में 37.5 डिग्री, दतिया में 37.5 डिग्री, गुना में 39.5 डिग्री, ग्वालियर में 39.2 डिग्री तापमान दर्ज हुआ.

'JDU एक डूबता हुआ जहाज, उसके कई विधायक हमारे संपर्क में..', भाजपा नेता का बड़ा दावा

सीमा सुरक्षा बल में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन

'भारत में कैसे फिट बैठेगा इस प्रकार का रिश्ता..', समलैंगिक शादियों की वैधता पर बोले श्रीश्री रविशंकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -