Share:
सीमा सुरक्षा बल में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
सीमा सुरक्षा बल में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने हेड कांस्टेबल (HC) के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए BSF कल मतलब 22 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन आरम्भ कर सकता है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, BSF ने कुल 247 पदों के लिए भर्ती (BSF Recruitment 2023) अभियान आरम्भ किया है, जिनमें से 217 हेड कांस्टेबल रेडियो ऑपरेटर्स (RO) के लिए हैं और बाकी 30 हेड कांस्टेबल रेडियो मैकेनिक्स (RM) के लिए उपलब्ध हैं. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स BSF के ऑफिशियल पोर्टल rectt.bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

शैक्षिक योग्यता:-
कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स में कुल 60 प्रतिशत अंकों के साथ कक्षा 12वीं (10+2 पैटर्न)/मैट्रिक पास होना चाहिए. साथ ही कैंडिडेट्स के पास दो साल का औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान यानी ITI का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन जमा करने की आरभिंक दिनांक- 22 अप्रैल, 2023
आवेदन जमा करने की आखिरी दिनांक- 12 मई, 2023

पदों की संख्या:-
हेड कांस्टेबल (रेडियो ऑपरेटर) -217
हेड कांस्टेबल (रेडियो मैकेनिक) -30
कुल पदों की संख्या- 247

आयु सीमा:-
कैंडिडेट्स जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं, उनकी आयु 12 मई 2023 को 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. सरकारी आदेशों के मुताबिक, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जाति / अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी और अन्य विशेष श्रेणियों के कर्मियों के लिए आयु में छूट दी जाएगी.

वेतनमान:-
कैंडिडेट्स के इस भर्ती प्रक्रिया के तहत चयन होने पर वेतन 7 वें सीपीसी के मुताबिक, मैट्रिक्स लेवल -4 के जरिए 25,500 रुपये 81100 रुपये के बीच दिया जाएगा और समय-समय पर केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए स्वीकार्य अन्य भत्ते भी मिलेंगे.

कॉटन यूनिवर्सिटी में निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

UPMRCL में आप भी जल्द से जल्द कर दें आवेदन, जानिए कितना मिल रहा है वेतन

जानिए क्या है PGIMER का फुल फॉर्म...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -