राजस्थान में गर्मी का टॉर्चर, बांसवाड़ा में 40 डिग्री पहुंचा पारा, IMD ने जारी किया अलर्ट
राजस्थान में गर्मी का टॉर्चर, बांसवाड़ा में 40 डिग्री पहुंचा पारा, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

जयपुर: राजस्‍थान में गर्मी धीरे-धीरे तेज होती जा रही है। पिछले 48 घंटे में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे में अधिकतम तापमान बांसवाड़ा में 40.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। इसके अतिरिक्त बाड़मेर में अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री, जालौर में 39.3 डिग्री, फलौदी में 38.6 डिग्री औश्र पिलानी में 37.6 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक, आगामी दो-तीन दिनों में राज्य में अधिकतम तापमान 1 से 2 डिग्री सेल्सियस बढ़ने का अनुमान है। सूबे के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान है। 

हालांकि, जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में मौसम खराब रहेगा। IMD ने जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहने और छुटपुट स्थानों पर गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने की सम्भावना जताई है। 11 अप्रैल को भी जोधपुर और बीकानेर संभाग में मौसम में बदलाव नजर आएगा। जोधपुर और बीकानेर संभाग में 11 अप्रैल को आंशिक बादल छाए रहने और कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने का अनुमान है। हालांकि जयपुर, उदयपुर, भरतपुर, अजमेर और कोटा संभाग में आगामी 2 से 3 दिन तक मौसम शुष्क ही रहेगा।

मौसम विभाग का कहना है कि इस सप्ताह देश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली सहित कुल 10 राज्यों में तापमान बढ़ने का पूर्वानुमान जाहिर किया है। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिणी राजस्थान पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। हालांकि बादलों की मौजूदगी मामूली है। वर्तमान मौसमी परिदृश्य पर गौर करें तो अगले 3 से 4 दिनों के दौरान देश के ज्यादातर हिस्सों में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की क्रमिक बढ़ोतरी देखी जाएगी। 

'शराब पीने से आदमी मजबूत होता है, दवा-दारु एक जैसी..', छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री ने दिया ज्ञान, Video

इफ्तार पार्टियों में नितीश कुमार खजूर खा रहे, हिंसा में सिर्फ मुस्लिम ही पकड़े जा रहे - असदुद्दीन ओवैसी

वाराणसी में होगा गंगा पुष्कर कुम्भ का आयोजन, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से आएँगे लाखों श्रद्धालु

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -