आज होगी खालिद औऱ अनिर्बान की जमानत याचिका पर सुनवाई
आज होगी खालिद औऱ अनिर्बान की जमानत याचिका पर सुनवाई
Share:

नई दिल्ली : जएनयू में हुए राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल छात्र उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य की जमानत याचिका पर आज पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होनी है। साथ ही जेएनयू प्रशासन द्वारा भी जिन 21 छात्रों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, उसके भी जवाब देने का आज आखिरी दिन है। प्रशासन ने छात्रों को शाम 5 बजे तक का वक्त दिया है।

कोर्ट ने बुधवार को मामले की सुनवाई करते हुए फैसले को सुरक्षित रख लिया था। सुनवाई के दौरान खालिद और अनिर्बान ने कोर्ट में कहा कि कार्यक्रम के पीछे उनका मकसद हिंसा भड़काना नहीं था। बेवजह इस मामले को तूल दिया जा रहा है।

कानून में राष्ट्रद्रोह का जो प्रावधान है, उसके अनुरुप हमने कुछ नहीं किया। सुनवाई के दौरान कन्हैया के साथ मारपीट करने वाले वकील यशपाल भी मौजूद थे। जब उनसे इसकी वजह पूछी गई तो यशपाल ने कहा कि वो केवल कार्यवाही देखने के लिए कोर्ट में आए है।

दिल्ली पुलिस ने इस दौरान कहा कि 8 फरवरी को खालिद और अनिर्बान ने परमिशन लेने के लिए जेएनयू में आवेदन किया था। ये दोनों कार्यक्रम के आयोजक थे जब कि कन्हैया आयोजक नहीं था। इन्हीं दोनों ने पोस्टर भी चिपकाए थे। पुलिस ने गवाह के तौर पर कोर्ट में 10 लोगों को पेश किया, जिसमें छात्र, शिक्षक व कई अन्य स्टाफ भी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -