35 A पर सुनवाई टली,अब 27 अगस्त को होगी
35 A पर सुनवाई टली,अब 27 अगस्त को होगी
Share:

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 35 A पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली थी, चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खनविलकर और डी वाई चंद्रचूड़ की बेंच इस मामले पर सुनवाई करने वाले थे, लेकिन जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ के अवकाश पर होने के कारण फ़िलहाल सुनवाई को टाल दिया गया है. अब इस मामले पर सुनवाई के लिए 27 अगस्त का दिन निर्धारित किया गया है.

35 A को लेकर जम्मू कश्मीर बंद, दो दिन रोकी गई अमरनाथ यात्रा

 

इससे पहले जम्मू कश्मीर की मुख्य पार्टी पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस, सीपीएम, राज्य कांग्रेस और कई स्थानीय राजनितिक दल आर्टिकल 35ए को वर्तमान रूप में बनाए रखने की मांग कर रहे हैं. इस अनुच्छेद के समर्थन में घाटी के अलगाववादी भी उतर आए हैं, उन्होंने जम्मू कश्मीर में रविवार और सोमवार को बंद रखने का ऐलान किया है, जिस कारण से अमरनाथ यात्रा भी दो दिन के लिए रोक दी गई है. 

35 A पर टल सकती है सुनवाई, राज्य सरकार ने दाखिल की याचिका

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर सरकार ने भी पंचायत चुनाव और निकाय चुनावों का हवाला देते हुए अदालत से सुनवाई की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की है. वहीं अनुच्छेद 35 A के समर्थन में जम्मू कश्मीर के कई जिलों में प्रदर्शन भी किया जा रहा है, रविवार को  रामवन, डोडा और किश्तवाड़ में आंशिक हड़ताल के साथ शांतिपूर्ण प्रदर्शन देखने को मिला है, लेकिन फिलहाल हालात सामान्य हैं, घाटी से हिंसा की कोई खबर नहीं है. 

खबरें और भी:-​

क्या है आर्टिकल 35A और क्यों हो रहा इसका विरोध ?

आर्टिकल 35-A पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट की पहली महिला मुख्य न्यायाधीश बनी गीता मित्तल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -