स्वास्थ्य विभाग कोविड की स्थिति और बूस्टर डोज पर राज्यों के साथ बैठक करेगा
स्वास्थ्य विभाग कोविड की स्थिति और बूस्टर डोज पर राज्यों के साथ बैठक करेगा
Share:

नई दिल्ली:  केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण टीकाकरण की स्थिति का आकलन करने और अगले 75 दिनों के दौरान एहतियात खुराक मिशन के बारे में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देशित करने के लिए एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता करेंगे, एक रिपोर्ट में गुरुवार को कहा गया।

केंद्र सरकार ने बुधवार को सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त में कोविड -19 वैक्सीन की बूस्टर / एहतियात खुराक देने के लिए एक विशेष 75 दिवसीय अभियान शुरू करने की घोषणा की।

कोविड-19 वैक्सीन कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ने के लिए प्रभावी उपकरण है, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर कहा, "टीकाकरण कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में एक शक्तिशाली उपकरण है।  आज के कैबिनेट के फैसले - सभी वयस्कों के लिए मुफ्त एहतियात खुराक - भारत के टीकाकरण कवरेज को और बढ़ावा देगा और एक स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण करेगा।

इस फैसले से सुरक्षा बढ़ेगी और कोविड-19 के खिलाफ भारत की रक्षा बढ़ेगी। मैं उन सभी से अनुरोध करता हूं जो जल्द से जल्द अपनी एहतियाती खुराक लेने के हकदार हैं" संघ के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने कहा।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा, "यह योजना 15 जुलाई से शुरू की जाएगी और अगले 75 दिनों तक जारी रहेगी।

केंद्र ने टीकाकरण दरों को बढ़ाने के प्रयास में 1 जून को अपना "हर घर दस्तक 2.0" डोर-टू-डोर अभियान शुरू किया था। देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) में टीकाकरण दरों को बढ़ाने और लाभार्थियों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से बुधवार को "हर घर दसक अभियान 2.0" नामक एक कार्यक्रम शुरू किया गया।

जिसने 'बलात्कार' किया, उसे 7.5 लाख रुपए देगी सरकार, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

'आज धरती पर आखिरी दिन...' बोलकर प्रेमी युगल ने छोड़ी दुनिया, मची सनसनी

Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ 'जीत का शतक' लगा सकती है टीम इंडिया, आज सुनहरा मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -