Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ 'जीत का शतक' लगा सकती है टीम इंडिया, आज सुनहरा मौका
Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ 'जीत का शतक' लगा सकती है टीम इंडिया, आज सुनहरा मौका
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड की टीम के बीच आज यानी 14 जुलाई को तीन मैचों की ODI सीरीज का दूसरा मैच लंदन के लॉर्ड्स ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मैच में यदि टीम इंडिया जीत दर्ज करती है, तो एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी। दरअसल, टीम इंडिया आज एक खास शतक पूरा कर सकती है। हालांकि, इसके लिए टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दोनों मुकाबलों में से कम से कम एक मैच में जीत हासिल करनी होगी। 

दरअसल, भारत के पास इंग्लैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 100वीं जीत दर्ज करने का सुनहरा मौका है। भारत ने अब तक ODI  क्रिकेट में इंग्लैंड को 56 मैचों में मात दी है, जबकि टेस्ट क्रिकेट में भारत ने इंग्लिश टीम को 31 मुकाबलों में हराया है। वहीं, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 22 मुकाबलों में मात दी है। इस प्रकार अब तक टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 99 इंटरनेशनल मुकाबले जीत चुकी है। 

वहीं, इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ 50 टेस्ट, 43 ODI और 10 टी20 मैच जीत चुकी है। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में जीत का शतक काफी पहले ही पूरा कर लिया है। ऐसे में अब टीम इंडिया की बारी है, कि वो इंग्लैंड के खिलाफ इस उपलब्धि को हासिल करे। भारत के पास इस मुकाम तक पहुंचने के दो सुनहरे अवसर हैं, क्योंकि ODI सीरीज के अभी दो मैच खेले जाने बाकी हैं। पहला मैच भारत ने आसान जीत दर्ज की थी। 

कोहली-बुमराह को आराम, वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान

भीषण संकट के बीच श्रीलंका में कैसे होगा 'एशिया कप' का आयोजन ?

इन्फोसिस हॉल ऑफ फेम ओपन में रामकुमार ने दिया मिला जुला प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -