सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

रायबरेली रेल हादसा : मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 5 लाख रुपये, रेल मंत्री ने दिए गहन जाँच के आदेश

रायबरेल. उत्तर प्रदेश के रायबरेली में आज सुबह हुई भीषण रेल दुर्घटना को लेकर रेल मंत्री पियूष गोयल ने गंभीर जाँच के आदेश देते हुए अधिकारीयों से कहा है कि वे जल्द से जल्द यह पता लगाए कि यह दुर्घटना महज एक हादसा है या फिर इसे किसी साजिश के तहत अंजाम दिया गया है. इसके साथ ही उन्होंने इस घटना में जान गवाने वाले यात्रियों के परिजनों को मुआवजा देने की घोसना भी की है.  


कैलाश गेहलोत के 16 ठिकानों पर आयकर के छापे, आप पार्टी ने बताया साजिश

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल के कैबिनेट में मंत्री कैलाश गेहलोत के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. आयकर विभाग ने कैलाश गेहलोत के दिल्ली और गुरुग्राम स्थित 16 अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारा है. विभाग के सूत्रों ने बताया कि ब्रिक्स इंफ्रास्ट्रक्चर और डेवलपर्स लिमिटेड और कॉरपोरेट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विस लिमिटेड की जांच चल रही है, जिसके तहत यह छापेमारी की गई है.

US की राजदूत निक्की हेली ने पद से दिया इस्तीफा

वॉशिंगटन : US में अमेरिका की भारतवंशी राजदूत निकी हैली ने अपने पद से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है जिसे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकार भी कर लिया. निकी ने इस्तीफा तो दिया है लेकिन अब तक इसके पीछे का कारण समझ में नहीं आया है. लेकिन बताया जा रहा है ट्रंप के साथ चल रहे अंतर्विरोधों के कारण निकी ने इस्तीफा दे दिया है. निकी साउथ कैरोलिना की पूर्व गवर्नर भी रह चुकी हैं और इनके इस्तीफे को सभी एक चौंकाने वाली घटना के रूप में मान रहे हैं. 

 

दिल्ली की हवा हुई और जहरीली, गाजियाबाद और गुड़गांव भी खतरे में

नई दिल्ली. हमारे पूर्वज कहा करते थे कि खुले माहौल में ताजा हवा में साँस लेने से स्वास्थ बेहतर बना रहता है. लेकिन आज-कल देश-दुनिया के हालत इससे बिलकुल उलटे नजर आ रहे है. इस दौर में वायु प्रदर्शन से दुनिया भर के कई बड़े-बड़े शहर जूझ रहे है और देश की राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं है. हाल ही में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि राजधानी दिल्ली की हवा लगातार जहरीली होती जा रही है. 

 

राफेल डील : आज सुप्रीम कोर्ट सुना सकती है कोई अहम फैसला

नई दिल्ली . देश  में पिछले कई महीनों से विवादों में चल रहे राफेल विमान डील मामले में आज देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट कोई अहम फैसला ले सकती है. दरअसल आज सुप्रीम कोर्ट में इस विवादित सौदे से जुडी एक याचिका पर सुनवाई करेगी जिसमे इस सौदे को रद्द करने की मांग की गई है . 

 ख़बरें और भी  

देश के बैंकों पर उठ रहे सवाल, लोग नहीं हैं संतुष्ट

फ्लिपकार्ट और अमेजन ने दिया विशेष आॅफर, करें जमकर खरीदारी

74.16 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा रुपया, नवंबर में होगी भारी गिरावट

IMF ने GST को बताया सही, कहा पीएम मोदी की नीतियों के कारण तेज़ी से बढ़ रहा भारत

आज सर छोटू राम की विशाल प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -