आज सर छोटू राम की विशाल प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी
आज सर छोटू राम की विशाल प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी
Share:

चंडीगढ़. आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोहतक में दौरा करने वाले हैं. रोहतक के गढ़ी सांपला में होने वाली पीएम मोदी की रैली की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. पीएम मोदी आज किसान नेता सर छोटू राम की 64 फुट ऊंची प्रतिमा अनावरण करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी सोनीपत जिले में बनने वाली एक फैक्ट्री की आधारशिला रखेंगे. इस रैली को सफल बनाने के लिए बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने हर मुमकिन प्रयास किये हैं. इस रैली के लिए कार्यकर्ता बड़ी मात्रा में भीड़ जुटाने का प्रयास भी कर रहे हैं.

पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक सर छोटू राम एक मशहूर नेता थे जिन्होंने किसानों के कल्याण के लिए कई काम किये हैं. इसके अलावा पिछड़े और दलितों वर्ग के लोगों के उद्धार के लिए निरंतर काम किये हैं. शिक्षा और अन्य सामाजिक क्षेत्र में भी उनके कई नेक कामों को याद किया जाता है.

पहले इस कार्यक्रम में पीएम मोदी 2 बजे पहुंचने वाले थे लेकिन हाल ही में मिली खबर के मुताबिक पीएम 1 बजे रैली में पहुंच जाएंगे. इस दौरान वो यहां छोटू राम की स्मृति का दौरा भी करेंगे. इस रैली में पीएम मोदी के साथ केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह, केंद्रीय रेल एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल, केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य और मुख्यमंत्री मनोहर लाल व बीजेपी मंत्री मौजूद रहेंगे.

इस रैली के लिए हरियाणा पुलिस द्वारा कड़ी सुरक्षा की गई है. इस रैली में 12 आईपीएस, 35 डीएसपी, 72 इंस्पेक्टर और 2238 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. आपको बता दें सर छोटू राम प्रतिमा को मूर्तिकार राम सुथर ने बनाया है और इसे करीब 28 फीट ऊंचे प्लेटफॉर्म पर रखा जाएगा. इस प्रतिमा को अंजाम तक पहुंचाने का श्रेय केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह को जाता है. वो सर छोटू राम के पोते हैं.

खबरें और भी....

राफेल विमान सौदा : वायुसेना प्रमुख बोले - राफेल और एस-400 मिसाइलों से देश की ताकत बढ़ेगी

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, फिर टूट रहे सारे रिकार्ड्स

कीमत, फीचर, लुक सब कर देंगे हैरान, भारत में इस दिन पेश होंगी यह धाँसू बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -