सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

भीमा कोरेगांव मामला : सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से इस मामले में मंगलवार तक जवाब मांगा है। दरअसल, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। इसी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला सुनाया। हालांकि कोर्ट इस मामले में 6 सितंबर को अगली सुनवाई करेगा।  कोर्ट ने सरकार से ​हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं को उनके ही घर में नजरबंद करने को भी कहा है। कोर्ट ने कहा कि इन्हें  गिरफ्तार कर जेल न भेजा जाए, बल्कि इन्हें इनके घर में ही 5 सितंबर तक नजरबंद किया जाए। कोर्ट ने यह भी कहा कि सरकार गिरफ्तारी के संबंध में साक्ष्य पेश करे। 


पी चिदंबरम का मोदी सरकार पर आरोप, नोटबंदी की वजह देश को हुआ 2.25 लाख करोड़ रुपये का नुकसान

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोट बंदी की घोषणा किये जाने के बाद से ही इस मुद्दे पर बहुत राजनीती हुई थी। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियों ने इस मुद्दे पर बीजेपी को घेरने की कोशिश की थी। और अब नोटेबंदी के दो साल बाद इस मामले में रिजर्व बैंक की ओर से आधिकारिक आंकड़ा  जारी किए जाने के बाद से इस मुद्दे पर फिर बहसबाजी शुरू हो गई है। 

7वा वेतन आयोग : कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, इतनी बढ़ेगी सैलरी


एशियन गेम्स 2018: 200 मीटर दौड़ में भारत को सिल्वर, दूती चंद का दूसरा रजत

जकार्ता: एशियन गेम्स 2018 के 11वें दिन आज भारत की महिला धाविका दूती चंद ने 200 मीटर दौड़ प्रतियोगिता के फाइनल में रजत पदक अपने नाम किया है. भारत के दूती चंद ने बुधवार को जकार्ता में महिला 200 मीटर फाइनल में 23.20 सेकंड में दौड़ पूरी की, उन्होंने बहरीन के एडीडॉन्ग ओडियंग के बाद दूसरा स्थान हासिल किया, ओडियांग ने 22.96 सेकंड में दौड़ पूरी कर स्वर्ण पदक जीता.


7वा वेतन आयोग : कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, इतनी बढ़ेगी सैलरी

नई दिल्ली।  लम्बे समय से सातवे वेतन आयोग में सैलरी में  बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों को इस मामले में आख़िरकार मोदी सरकार की तरफ से खुशखबरी मिल ही गई है। दरअसल इस बार वेतन आयोग की  से पहले RBI की महगाई बढ़ने की चेतावनी के बाद से केंद्रीय कर्मचारी इस कश्मकश में थे की क्या इस बार सैलरी में कोई बढ़ोतरी होगी या नहीं। 

गुरुवार को करें उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी
 
ग्रह-नक्षत्र की यह चाल बिगाड़ देगी निक और प्रियंका का रिश्ता

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की दुनिया में अपने नाम की धाक जमा चुकी मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड सिंगर निक जोनास से सगाई कर चुकी हैं. आज के समय में सोशल मीडिया पर सिर्फ निक और प्रियंका के अफेयर की खबरों का ही बोलबाला चल रहा है हालांकि इन दोनों ने सगाई कर अपने इस रिश्ते पर मोहर लगा दी है. खबरों की माने तो निक और प्रियंका जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं तो चलिए देखते हैं ऐसे में उनकी कुंडली के सितारे क्या कहते हैं.


जम्मू कश्मीर: शोपियां में आतंकियों ने पुलिस को घेरा, 4 पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के खानबाल में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद अब शोपियां जिले में आतंकियों ने पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया है. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में 4 पुलिसकर्मी शहद हो चुके हैं. यह हमला शॉपियन के अरमाना क्षेत्र में हुआ था. बताया जा रहा है कि पुलिसबल नियमित गश्त पर थे, उसी समय आतंकियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी, इस हमले में 2 पुलिसकर्मी मौके पर ही शहीद हो गए, जबकि 2 अन्य ने अस्पताल पहुंचते हुए दम तोड़ दिया.

ख़बरें और भी 

पी चिदंबरम का मोदी सरकार पर आरोप, नोटबंदी की वजह देश को हुआ 2.25 लाख करोड़ रुपये का नुकसान

एशियन गेम्स 2018: 200 मीटर दौड़ में भारत को सिल्वर, दूती चंद का दूसरा रजत

बॉलीवुड की तीन सुंदरियों के साथ किंग खान ने क्लिक करवाई बेहद खूबसूरत तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -