सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

दिल्ली हाईकोर्ट देगा हाशिमपुरा कांड पर अपना फैसला

नई दिल्ली: देश में फरवरी 1986 में केंद्र सरकार ने बाबरी मस्जिद के ताले खोलने का आदेश दिया था उस समय उत्तरप्रदेश में माहौल गर्मा गया था। इसके बाद 14 अप्रैल 1987 से मेरठ में धार्मिक उन्माद शुरू हुआ और कई लोगों की हत्या हुई। इस दौरान वहां की कई दुकानों और घरों को आग के हवाले कर दिया गया और फिर हत्या, आगजनी और लूट की वारदातें होने लगीं। इस मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय 16 पुलिसकर्मियों को हत्या और अन्य अपराधों के आरोपों से बरी करने के निचली अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर बुधवार  को फैसला सुनाएगा।

पीएम मोदी लाइव: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के उद्घाटन के बाद पीएम बोले- भारत ने लिखा है नया इतिहास

अहमदाबाद. आज देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लौह पुरुष के नाम से मशहूर स्वतंत्रता सैनानी और आजाद भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की 143वीं जयंती है. उनकी जयंती के अवसर पर आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी विशालकाय प्रतिमा ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण भी कर दिया है. इस विशाल प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पीएम मोदी यहाँ मौजूद जनता को सम्बोधित भी कर रहे है.

सरकार और आरबीआई में बढ़ी तकरार, गवर्नर उर्जित पटेल दे सकते हैं इस्तीफा

नई दिल्ली: रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया (आरबीआई) और केंद्र सरकार के बीच तनाव की खबरें पिछले कुछ दिनों से मीडिया में बनी हुई हैं, इसी बीच एक और बड़ी खबर आरबीआई से ये है कि इसी तनाव के चलते आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल इस्तीफा दे सकते हैं, सूत्रों की मानें तो वित्त मंत्री अरुण जेटली के बयान को इस्तीफे की वजह बताया जा रहा है. 

पाकिस्तान के प्राइवेट स्कूल प्रिंसिपल को यौन शोषण के आरोप में मिली 105 साल की सजा

इस्लामाबाद  : पाकिस्तान के पेशावर में एक सत्र अदालत ने मंगलवार को प्राइवेट स्कूल के प्रधानाचार्य को 105 साल की सजा सुनाई है. प्रधानाचार्य को बाल शोषण, दुष्कर्म पोर्नोग्राफी, ब्लैकमेल और अवैध संबंध बनाने के आरोप में ये सजा सुनाई गई है. आरोपी अताउल्ला मारवात पर जेल के साथ-साथ 14 लाख रूपए का जुरमाना भी लगाया गया है. इस मामले पर सजा न्यायाधीश यूनिस खान ने सुनाई है. बता दें, 14 जुलाई 2017 को एक छात्र ने उसके खिलाफ हयाताबाद पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें उसने ये आरोप लगाया था कि अताउल्ला स्कूली बच्चों व लड़कियों का यौन शोषण करता है. 

उच्चतम स्तर पर पहुंचा दिल्ली का प्रदूषण, अगरबत्ती तक न जलाने की एडवायजरी जारी

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्‍ली पिछले कुछ दिनों से गंभीर प्रदूषण से जूझ रही है. पिछले कुछ दिनों से यहाँ पर लगातार वायु प्रदुषण बढ़ता ही जा रहा है और हवा की गुणवत्ता लगातार ख़राब होती जा रही है. अब इस शहर में वायु प्रदुषण इस कदर बढ़ गया है कि खुद सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो अपने घरों में मोमबत्ती और अगरबत्ती भी न जलाये. 

ख़बरें और भी 

पीएम मोदी लाइव: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के उद्घाटन के बाद पीएम बोले- भारत ने लिखा है नया इतिहास

सरकार और आरबीआई में बढ़ी तकरार, गवर्नर उर्जित पटेल दे सकते हैं इस्तीफा

जन्मदिन से पहले शाही महल की तरह सजा शाहरुख़ का 'मन्नत', होने वाला है जश्न

दिल्ली हाईकोर्ट देगा हाशिमपुरा कांड पर अपना फैसला

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी : पीएम मोदी ने किया लौह पुरुष की प्रतिमा का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -