सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

नोबल शांति पुरस्कार 2019 के लिए नामित हुए पीएम मोदी, तमिलनाडु नेता की पहल

चेन्नई: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) तमिलनाडु के अध्यक्ष डॉ तमिलिसई सौंदराजन द्वारा नोबेल शांति पुरस्कार 2019 के लिए नामित किया गया है. सौंदराजन ने प्रधान मंत्री मोदी को दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थकेयर योजना प्रधान मंत्री जन आरोग्य योजना - 'आयुषमान भारत' लॉन्च करने के कारण इस पुरस्कार नामित किया है और लोगों से प्रधान मंत्री को नामांकित करने में शामिल होने की अपील की है.  बीजेपी तमिलनाडु के अध्यक्ष के पति और राज्य के एक निजी विश्वविद्यालय में नेफ्रोलोजी विभाग के प्रमुख और वरिष्ठ सलाहकार प्रोफेसर डॉ पी सौंदराजन ने भी इस सम्मान के लिए प्रधान मंत्री को नामित किया है.


हॉटस्टार के सीईओ अब संभालेंगे फेसबुक की कमान, फर्जी खबरों पर ले सकते है कड़े फैसले

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे प्रशिद्ध सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक जल्द ही अपने भारतीय विभाग में एक बड़ा बदलाव करने जा रही है। दरअसल फेसबुक जल्द ही भारत के अजीत मोहन को देश में इसके कार्यचालन की ज़िम्मेदारी सौंप रही है।


यौन उत्पीड़न के एक और मामले में फंसे ट्रम्प के चहेते जज, अब निष्पक्ष जाँच की कर रहे मांग

वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों के दौरान भ्रस्टाचार और नियमों के उल्लंघन जैसे आरोपों से जूझ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के चहेते जज और ब्रेट कावानाह पर भी अब कानून का सिकंजा कसता नजर आ रहा है। ब्रेट के ऊपर पिछले 10 दिनों में दो महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए है। 


BHU : डॉक्टर्स और छात्रों में मारपीट, आगजनी तक पहुंची बात

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के वाराणसी में स्थित मशहूर शिक्षण संस्थान बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (BHU) में कल रात (सोमवार / 24 सितंबर) डॉक्टरों और छात्रों में जोरदार बहस हो गई। यह बहस इस कदर बढ़ गई कि इसने जल्द ही मार-पिट और आगजनी तक का रूप ले लिया। 


सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, आरोप तय होने के बाद भी चुनाव लड़ सकेंगे राजनेता

नई दिल्ली: दागी नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक लगाए जाने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. शीर्ष अदालत के आदेशानुसार अब आरोप तय होने के बाद भी दागी नेता, विधायक या सांसद चुनाव लड़ सकेंगे. इससे पहले उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की गई थी कि जिन भी नेताओं के खिलाफ गंभीर आरोप तय हो चुके हो, उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जाए. 

 

 

ख़बरें और भी 

मैं भगोड़ा नहीं, वापस आऊंगा भारत : विजय माल्या

उत्तर भारत में नहीं थम रहा बारिश का कहर, 11 की मौत 45 लापता

आज भोपाल के 'कार्यकर्ता महाकुंभ' को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी

तीन मूर्ति भवन से जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल फंड हटाएगी मोदी सरकार, दिए निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -