उत्तर भारत में नहीं थम रहा बारिश का कहर, 11 की मौत 45 लापता
उत्तर भारत में नहीं थम रहा बारिश का कहर, 11 की मौत 45 लापता
Share:

नई दिल्ली : देश के उत्तरी राज्यों में बारिश का कहर अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार हो रही बारिश के कारण अब तक करीब 11 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. पहाड़ी राज्यों में बाढ़ और भूस्खलन के कारण लोगों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश,और हरियाणा जैसे राज्य बाढ़ से प्रभावित हुए है. इस आफत की बारिश में कई लोग लापता भी है. सूत्रों की माने तो लाहौल स्पीति में 35 आईआईटी रुड़की के छात्रों समेत करीब 45 लोग बारिश के कारण लापता है.

लगातार हो रही भारी बारिश को मद्देनजर रखते हुए पंजाब में 'रेड अलर्ट' जारी कर दिया गया है. पंजाब में तो रेड अलर्ट को देखते हुए सरकार ने सेना को पूरी तरह से तैयार रहने को कहा है और इसके साथ ही जिला प्रशासन को भी लोगों को बाढ़ से बचाने के लिए पर्याप्त मात्रा में नावें तैयार करने के आदेश दिए गए है. उत्तर भारत के भी कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी गई है.

अगले 24 घंटे तक भारी बारिश की चेतावनी देने के कारण कलगरा जिले के सभी सरकारी और निजी शैक्षणिक संसथान और आंगनवाणी केंद्र भी मंगलवार को बंद रखे गए है. पंजाब में भी मंगलवार को सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखे हैं. चंबा में भी लगातार हो रही बारिश के बाद चेमेरा बांध के गेट पानी छोड़ने के लिए खोले गए हैं. इस आफत की बारिश के कारण चंडीगढ़-मनाली राजमार्ग और पठानकोट-चंबा राजमार्ग सहित करीब 200 से ज्यादा सड़क मार्ग बाधित हो गए है. वायु सेना ने पिछले दो दिन में ब्यास नदी में उफान के कारण अलग-अलग जगह पर फंसे 21 लोगों बचाया है.

खबरें और भी....   

12 घंटों में देश के 17 राज्यों में भारी बारिश , दिल्ली समेत कई राज्यों में अलर्ट

7वां वेतन आयोग : अब शिक्षक भी नाराज, आज जंतर-मंतर पर देंगे धरना

राजस्थान में बारिश का कहर, 12 जिलों में अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -