Santa बनकर बिल्डिंग पर चढ़ा, देखकर ताली बजाने लगे लोग और फिर जो हुआ उसे देख काँप उठी लोगों की रूह
Santa बनकर बिल्डिंग पर चढ़ा, देखकर ताली बजाने लगे लोग और फिर जो हुआ उसे देख काँप उठी लोगों की रूह
Share:

क्रिसमस में 2 ही दिन शेष है तथा छोटे बच्चे सांता क्लॉज के कई सारे तोहफे लाने की उम्मीद में आंख पसारे बैठे हैं। इस के चलते कई लोग आम बच्चों की खुशी के लिए स्वयं सांता बनकर तोहफे बांटने निकल पड़ते हैं। हाल में रूस में एक व्यक्ति ने कुछ ऐसा ही किया वह रूसी सांता (ग्रैंडफादर फ्रॉस्ट) बनकर बच्चों के बीच पहुंचा मगर इसके पश्चात् जो हुआ वह दर्दनाक था।

दरअसल, ये व्यक्ति बच्चों के क्रिसमस की बधाई देने के लिए एक इमारत पर चढ़ने लगा। व्यक्ति के अपने बेटे और पत्नी सहित कई सारे बच्चे तथा आम लोग पास में लगे क्रिसमस ट्री के समीप खड़े होकर उसे चीयर कर रहे थे। इस के चलते अचानक उसके हाथ से रस्सी छूट गई तथा वह तकरीबन 250 फीट नीचे जा गिरा तथा उसकी उसी वक़्त मौत हो गई। ये दिल दहलाने वाला है कि वहां खड़े लोगों को देर तक लगता रहा कि सांता का गिरना उसके एक्ट का ही हिस्सा है मगर तब तक वह दम तोड़ चुका था। दुर्घटना रूसी शहर Chelyabinsk में हुई है। एक महिला ने बताया- वहां खड़े सभी लोग सदमे में हैं। एक अन्य ने कहा- हर कोई मजे कर रहा था तथा कोई सोच भी नहीं सकता था कि ऐसा होगा। मैंने स्वयं भी अंतिम मिनट तक सोचा कि यह कोई एक्ट है तथा सेलिब्रेशन चलता रहा।  

कार्यक्रम का आयोजन करने वाली रेजिडेशियल मैनेजमेंट कंपनी ने घटना के लिए माफ़ी मांगी तथा कहा कि क्लाइंबर बहुत एक्सपीरिएंस्ड था इसलिए उसे ये काम दिया गया था। उन्होंने एक बयान में कहा- आज के सेलिब्रेशन ने दुखद रूप ले लिया। ग्रैंडफादर फ्रॉस्ट [सांता क्लॉज़] की पोशाक पहने एक क्लाइंबर की मौत हो गई। कंपनी ने कहा- हम पुलिस को दुर्घटना की वजहों को समझने में सहायता करेंगे तथा ऐसे एक्ट दोबारा कभी आयोजित नहीं करेंगे । एक महिला ने कहा- 'मेरे पति और बेटा वहां थे जिन्होंने ये दर्दनाक मंजर देखा। सांता बने ये वही क्लाइंबर है जो हमारे अपार्टमेंट ब्लॉक में खिड़कियाँ धोते रहे हैं मगर कभी कुछ ऐसा नहीं हुआ।' घटना के मद्देनजर, रूसी राज्य जांचकर्ता घटनास्थल पर पहुंचे तथा परिस्थितियों की तहकीकात कर रहे हैं तथा यह भी देख रहे हैं कि क्या एक्ट के वक़्त सुरक्षा नियमों में कोई उल्लंघन हुआ था।   

मुंबई इंडियंस से बाहर हुए हार्दिक पांड्या ? अब क्या होगा MI का प्लान

अमेरिका में हिन्दू मंदिर पर लिखे मिले खालिस्तानी नारे, भारत ने की जांच की मांग

स्ट्रांग इम्यूनिटी भी नहीं बचा पाएगी कोरोना के नए वैरिएंट JN1 से... ये 5 लक्षण दिखते ही हो जाएं सावधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -