मुंबई इंडियंस से बाहर हुए हार्दिक पांड्या ? अब क्या होगा MI का प्लान
मुंबई इंडियंस से बाहर हुए हार्दिक पांड्या ? अब क्या होगा MI का प्लान
Share:

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस (MI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को कप्तान नियुक्त करके कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया, जिन्होंने टीम को पांच IPL खिताब दिलाए थे। हालाँकि, हार्दिक की आईपीएल 2024 और अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए उपलब्धता को लेकर चिंताएं हैं, क्योंकि वह अभी भी क्रिकेट विश्व कप 2023 के दौरान लगी टखने की चोट से उबर रहे हैं।

कप्तान बनाए जाने के बावजूद, हार्दिक की फिटनेस को लेकर अनिश्चितता है और यह स्पष्ट नहीं है कि वह आगामी क्रिकेट प्रतियोगिताओं में भाग ले पाएंगे या नहीं। उनकी अनुपस्थिति का असर टीम इंडिया पर भी पड़ सकता है, खासकर जब सूर्यकुमार यादव भी चोट का सामना कर रहे हैं, जिसके कारण वह अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं। दोनों खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं। 

बता दें कि, क्रिकेट विश्व कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान हार्दिक पंड्या को टखने में चोट लग गई थी, जिसके कारण उनका लिगामेंट फट गया और वह टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हो गए। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से चूक गए और दक्षिण अफ्रीका दौरे का हिस्सा नहीं हैं। हार्दिक की रिकवरी को लेकर अनिश्चितता आईपीएल 2024 से उनकी संभावित अनुपस्थिति और मुंबई इंडियंस के अभियान पर इसके प्रभाव पर सवाल उठाती है।

हार्दिक पंड्या के करियर में अहम योगदान देने वाली मुंबई इंडियंस ने संभवतः चोट की चिंताओं के कारण उन्हें 2022 मेगा नीलामी से पहले रिलीज़ कर दिया। रिहाई के बावजूद, हार्दिक मुंबई इंडियंस की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, उन्होंने 2015, 2017, 2019 और 2020 में अपने आईपीएल खिताब में योगदान दिया। उन्हें कप्तान बनाने का टीम का निर्णय उनकी नेतृत्व क्षमताओं में उनके विश्वास को दर्शाता है, हालांकि उनकी फिटनेस एक बड़ी चिंता बनी हुई है.

दक्षिण अफ्रीका से अचानक भारत लौटे विराट कोहली, फैमिली इमरजेंसी को बताया कारण

दक्षिण अफ्रीका में गूंजा 'राम सिया राम..', स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई केएल राहुल और केशव महाराज की मजेदार बातचीत, Video

'हमें राशिद खान जैसा एक गेंदबाज़ चाहिए..', RCB में स्पिन ऑप्शन को लेकर बोले डिविलियर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -