कोरोना संकट में इस बैंक का शुद्ध मुनाफा 15.4% बढ़ा
कोरोना संकट में इस बैंक का शुद्ध मुनाफा 15.4% बढ़ा
Share:

शेयर बाजार में पूंजीकरण के हिसाब से देश के सबसे बड़े बैंक HDFC Bank के एकीकृत शुद्ध लाभ में मार्च तिमाही में 15.4 फीसद की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई. इस तरह वित्त वर्ष 2019-20 की आखिरी तिमाही में बैंक को 7,280.22 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ. शेयर बाजारों को दी गई जानकारी में बैंक ने कहा है कि पिछले साल जनवरी से मार्च के दौरान बैंक को 6,300.81 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध मुनाफा हुआ था. जनवरी-मार्च, 2020 के दौरान बैंक की परिचालन से आय, ब्याज से आय और अन्य आय में बढ़ोत्तरी से बैंक के शुद्ध लाभ में वृद्धि हुई. हालांकि, इस अवधि में फंसे हुए कर्ज के एवज में किए जाने वाले प्रावधान में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है.  

क्या है PPF और EPF , जाने अंतर

अपनी आय को लेकर HDFC Bank ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि वित्त वर्ष 2019-20 की चौथी तिमाही यानी इस वर्ष जनवरी से मार्च के बीच बैंक की कुल एकीकृत आय बढ़कर 38,287.17 करोड़ रुपये के आंकड़े तक पहुंच गई. पिछले साल जनवरी से मार्च की अवधि में यह आंकड़ा 33,260.48 करोड़ रुपये का था. 

क्या कोरोना के चलते चीन से निवेश आ पाएगा उत्तर प्रदेश ?

अपने बयान में आगे HDFC Bank ने कहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के शुक्रवार को जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक वह वित्त वर्ष 2019-20 के मुनाफे के लाभांश का भुगतान नहीं करेगा. केंद्रीय बैंक ने कोविड-19 संकट को देखते हुए सिस्टम में नकदी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार को सभी बैंकों को निर्देश दिया था वे वित्त वर्ष 2019-20 के मुनाफे के लाभांश का भुगतान अभी ना करें.इसी वजह से शनिवार को HDFC Bank की शनिवार को आयोजित बैठक में 31 मार्च, 2020 को समाप्त वित्त वर्ष के लिए अंतिम लाभांश देने के बारे में कोई प्रस्ताव नहीं रखा गया.

मात्र 100 रुपये की बचत बन जाएगी 54.47 लाख की रकम, रिटायरमेंट में नहीं रहेगी चिंता

Gold Futures Price: बुरी तरह गिरा सोना, जानें क्या है नया भाव

ऐसे लॉकडाउन में कर सकते है घर बैठे मोटी कमाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -