क्या कोरोना के चलते चीन से निवेश आ पाएगा उत्तर प्रदेश ?
क्या कोरोना के चलते चीन से निवेश आ पाएगा उत्तर प्रदेश ?
Share:

दुनियाभर में कोरोनावायरस को एक चुनौती माना जा रहा है, बल्कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसे एक अवसर के रूप में भी देख रहे हैं. दरअसल, चीन से कोरोना महामारी फैलने से निवेशक वहां से निकलने का मन बना रहे हैं. निवेशक चाहते हैं कि वे चीन के बजाये किसी अन्य देश में निवेश करें. ऐसे लोगों को अपने वहां बुलाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक विशेष पैकेज देने का फैसला किया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा, 'कई कंपनियां चीन से निकलकर किसी अन्य देश में निवेश को लेकर उत्सुक हैं, यदि कोई कंपनी या निवेशक हमारे राज्य में निवेश करना चाहते हैं, तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन्हें एक विशेष पैकेज और सुविधा देंगे.'

20 अप्रैल से शुरू होगी मोबाइल, टीवी, जैसे सामानों की बिक्री, जानिए कैसे खरीद सकते हैं आप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आदित्यनाथ ने अधिकारियों से पैकेज को काम करने के लिए कहा है, जो मौजूदा प्रोत्साहन के अलावा निवेशकों को दिया जा सकता है. अवस्थी ने कहा, औद्योगिक विकास और MSME विभागों को भी राज्य में आने पर पैकेज दिया जाएगा.

लॉकडाउन में ख़त्म हुआ नूडल्स का स्टॉक, दिल्ली में सबसे ज्यादा किल्लत

अपने बयान में अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों से विभिन्न देशों के दूतावासों के साथ चर्चा करने को कहा है. गुरुवार को उन्होंने अपने मंत्रियों से इस अवसर का लाभ उठाने के लिए हर संभव प्रयास करने को कहा. उन्होंने औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और MSME मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को उन देशों के साथ बातचीत की प्रक्रिया शुरू करने का काम सौंपा है, जो राज्य में निवेश करने के इच्छुक होंगे.

शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, सेंसेक्स में 990 अंकों की बढ़त

RBI ने की रिवर्स रेपो रेट में 0.25 फीसद की कटौती, गवर्नर दास ने किया ऐलान

कोरोना: GDP पर बोले RBI गवर्नर, कहा- G-20 देशों से बेहतर भारत की स्थिति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -