संघ के विजयादशमी कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि इस दिग्गज उद्योगपति को मिला आमंत्रण
संघ के विजयादशमी कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि इस दिग्गज उद्योगपति को मिला आमंत्रण
Share:

नागपुरः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना विजयादशमी के दिन हुई थी। इसलिए प्रत्येक साल संघ के लिए यह दिन काफी महत्वपूर्ण होता है। संघ इस दिन देश के जाने-माने चेहरे को इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बुलाता है। इस विजयादशमी पर एचसीएल के शिव नादर बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। वह एचसीएल और शिव नादर फाउंडेशन के संस्थापक और चेयरमैन हैं। शिव नाडर आईटी से जुटी हुई हस्‍ती हैं। इस साल विजयादशमी कार्यक्रम सुबह 7:40 बजे शुरू हो जाएगा। यह अकेला ऐसा कार्यक्रम है, जिसे संघ पूरे धूमधाम के साथ मनाता है।

आठ अक्टूबर को होने वाले इस कार्यक्रम में सर संघचालक मोहन भागवत सहित संगठन के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। हर साल संघ के कार्यक्रम में खासियत का पता इससे चलता है कि आरएसएस इस समारोह में आम तौर पर किसी बाहरी हस्‍ती का बुलाता है। इसको लेकर पहले से ही लोगों के भी अटकलें लगने लगती हैं। दिलचस्प बात है कि बीते साल विजयादशमी के कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शामिल हुए थे और संघ के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार को भारत माता का महान सपूत बताया था।

उनके इस बयान को लेकर काफी कोहराम मचा था। यहां तक की पूर्व में कांग्रेस से जुड़े रहे मुखर्जी के इस कदम की उनकी पार्टी ने भी कड़ी आलोचना की थी। कांग्रेस के अंदर उनके इस बयान का कुछ नेताओं ने काफी आलोचना की थी। बता दें कि संघ की 27 सितंबर 1925 को हुई थी। उस दिन विजयादशमी भी थी।

भूमाफिया आज़म खान को बड़ी राहत, पांच मामलों में अदालत ने दी अग्रिम जमानत

SC के पूर्व जस्टिस काटजू ने ममता पर लगाया मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप, भाजपा को भी घेरा

सऊदी अरब का बड़ा फैसला, अब बिना रिश्ता बताए होटल में रुक सकेंगे विदेशी कपल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -