सऊदी अरब का बड़ा फैसला, अब बिना रिश्ता बताए होटल में रुक सकेंगे विदेशी कपल
सऊदी अरब का बड़ा फैसला, अब बिना रिश्ता बताए होटल में रुक सकेंगे विदेशी कपल
Share:

अबुधाबी: सऊदी अरब ने विदेशी महिला और पुरुष को लेकर एक बड़ा निर्णय लिया है। जिसके तहत अब उन्हें होटल के कमरे में साथ रहने की अनुमति है। इससे पहले उन्हें साथ रहने के लिए अपने बीच रिश्ता बताना पड़ता था। यह फैसला मुस्लिम साम्राज्य की नई टूरिस्ट वीजा नीति के तहत लिया गया है, जो पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए बनाई गई है। इसके साथ ही सऊदी की महिलाओं को भी अपने लिए किराए पर होटल का कमरा लेने की अनुमति भी दे दी गई है।

इस कदम से महिलाओं को आसानी से सफर करने और अविवाहित विदेशी पर्यटकों को साथ रहने का राह साफ़ होगी। इस मुस्लिम राष्ट्र में शादी के बगैर शारीरिक संबंध बनाने पर प्रतिबंध है। सऊदी कमीशन फॉर टूरिज्म एंड नेशनल हेरिटेज ने इस फैसले की पुष्टि की है। कमीशन ने कहा कि, 'सभी सऊदी नागरिकों को होटल में चेक-इन करते वक़्त अपने परिवार का पहचान पत्र या रिश्ते का सबूत दिखाना होगा। वहीं विदेशी पर्यटकों के लिए यह जरूरी नहीं है।'

अब सउदी समेत सभी महिलाएं अकेले होटल में रुक सकती हैं और चेक-इन पर उन्हें आईडी देनी होगी। सऊदी अरब ने पिछले सप्ताह 49 देशों के विदेशी पर्यटकों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए क्योंकि वह इस इलाके को विकसित और अपनी अर्थव्यवस्था को तेल निर्यात से दूर करना चाहता है। इस कदम के तहत मुस्लिम देश ने ऐलान किया है कि अब पर्यटकों को बुर्का पहनने की आवश्यकता नहीं है, किन्तु उन्हें शालीनता वाले कपड़े पहनने होंगे।

दुनिया के 5वें सबसे रईस शख्स 'जुकरबर्ग; का बड़ा बयान, कहा- किसी के पास इतनी संपत्ति रखने का ....

ख़त्म हो सकता है अमेरिका-चीन का ट्रेड वॉर, डोनाल्ड ट्रम्प ने दिए संकेत

तालिबान और पाक की वार्ता पर अफ़ग़ानिस्तान खफा, भारत भी रख रहा नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -